विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड पर रोमांचक जीत के बाद किया खुलासा, हेड कोच शास्‍त्री से क्‍या बातचीत हुई

Virat Kohli after India's Win in third t20i: भारतीय कप्‍तान ने कीवी कप्‍तान केन विलियमसन, रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने खुलासा किया कि रवि शास्‍त्री से क्‍या कहा था।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • भारत ने हैमिल्‍टन टी20 जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • विराट कोहली ने कहा कि न्‍यूजीलैंड जीत की हकदार थी
  • कोहली ने रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी की जमकर तारीफ की

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद न्‍यूजीलैंड के लिए अपनी संवेदना प्रकट की। भारत ने हैमिल्‍टन में बुधवार को खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। विराट ने माना कि इस मैच में न्‍यूजीलैंड की जीत की हकदार थी। कप्‍तान कोहली ने रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी की भी जमकर तारीफ की।

इसके साथ ही कप्‍तान कोहली ने खुलासा किया कि उन्‍होंने भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री से क्‍या बातचीत की थी। मैच के बाद कप्‍तान कोहली ने कहा, 'मुझे एक समय लगा था कि हम मैच हार गए हैं। मैंने अपने कोच रवि शास्‍त्री से कहा कि न्‍यूजीलैंड जीत की हकदार थी। आखिरी गेंद पर हमने विचार-विमर्श किया और मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि हमें गेंद स्‍टंप्‍स पर रखना होगी। रोहित शर्मा ने हमारे लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। जब शमी ने दो गेंदें खाली कराई, तब मुझे एहसास हुआ कि सुपर ओवर में यह मुकाबला जा सकता है।'

रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में टिम साउथी की अंतिम दो गेंदों पर दो छक्‍के जड़कर भारत की जीत पर मुहर लगाई। भारत ने न्‍यूजीलैंड द्वारा दिए 18 रन के लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक हासिल किया। इससे पहले दोनों ही टीमों का स्‍कोर 20 ओवर के बाद 179 रन पर बराबर रहा। विराट कोहली ने विरोधी कप्‍तान केन विलियमसन की पारी की भी जमकर तारीफ की। केन विलियमसन ने मैच में 48 गेंदों में 95 रन बनाए और सुपर ओवर में 11 रन की पारी खेली।

अपनी पारी के दौरान केन विलियमसन ने विराट कोहली और फाफ डु प्‍लेसिस का बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने कहा, 'सुपर ओवर में केन विलियमसन आए और जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर प्रहार किया, जो इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक हैं।' इसके अलावा कप्‍तान कोहली ने बताया कि अब जब भारतीय टीम सीरीज जीत चुकी है तो बेंच पर बैठे खिलाड़‍ियों को अगले दो मुकाबलों में आजमा सकती है।

कोहली ने कहा, 'कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बाहर बैठे हैं। वह मैच में खेलने के हकदार हैं।' बता दें कि 180 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही न्‍यूजीलैंड को अंतिम दो ओवर में 20 रन की दरकार थी। आखिरी ओवर में उसे 9 रन की जरुरत थी, लेकिन मोहम्‍मद शमी ने दमदार गेंदबाजी करके मुकाबला टाई कराते हुए सुपर ओवर में धकेल दिया। शमी ने आखिरी ओवर में केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर को अपना शिकार बनाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर