रिषभ पंत ने की ईश सोढ़ी की जमकर कुटाई, लगातार छक्‍के जमाकर फॉर्म में लौटने के दिए संकेत

India vs New Zealand XI, Warm Up match: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टेस्‍ट से पूर्व रिषभ पंत ने दर्शाया कि आखिर क्‍यों लंबे प्रारूप में टीम को उन पर भरोसा बरकरार रखना चाहिए। पंत ने धमाकेदार बल्‍लेबाजी की।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत ने ईश सोढ़ी की गेंदों पर लगातार दो छक्‍के जमाए
  • पंत ने अभ्‍यास मैच में 65 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए
  • मयंक अग्रवाल और रिषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन बनाए

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हेलमेट पर गेंद लगी थी, जिसके बाद कनकशन के कारण वह फील्डिंग करने नहीं आए थे। केएल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। इसके बाद से केएल राहुल विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका लगातार निभा रहे हैं जबकि पंत लगातार बाहर बैठ रहे हैं।

अब भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टेस्‍ट से पूर्व पंत ने दर्शाया कि क्‍यों टीम इंडिया लंबे प्रारूप में उन पर भरोसा कायम रख सकती है। न्‍यूजीलैंड एकादश के खिलाफ हैमिल्‍टन में अभ्‍यास मैच के अंतिम दिन पंत ने ईश सोढ़ी की जमकर कुटाई की और उनकी लगातार दो गेंदों पर दो छक्‍के जमा दिए।

 

 

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम की दूसरी में 65 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए। यह मुकाबला ड्रॉ रहा। मयंक और पंत ने शतकीय (134 रन तीसरे विकेट के लिए) साझेदारी की। पृथ्‍वी शॉ ने भी 31 गेंदों में 39 रन की तेजतर्रार पारी खेली। भारतीय टेस्‍ट टीम के नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने अपनी साख बरकरार रखते हुए 38 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। शुभमन गिल मौके का फायदा नहीं उठा सके और दूसरी पारी में केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के तीसरे और आखिरी दिन रविवार का अंत भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 252 रनों के साथ किया। भारत के पहले पारी में 263 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 235 रन पर सिमट गई थी। भारत के लिए दूसरी पारी में अच्छी बात यह रही की सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत फॉर्म में लौट आए हैं। मयंक ने जहां 81 रन बनाए वहीं पंत ने 70 रनों की पारी खेली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर