पुरानी खुंदक निकालने के मूड में थे रवींद्र जडेजा, संजय मांजरेकर के जवाब के बाद अब नहीं बोल पाएंगे

Sanjay Manjrekar and Ravindra Jadeja Twitter banter: संजय मांजरेकर और रवींद्र जडेजा के बीच इससे पहले विश्‍व कप के दौरान विवाद हुआ था। तब मांजरेकर ने जडेजा को बिट्स एंड पीसेस क्रिकेटर कहा था।

ravindra jadeja and sanjay manjrekar
रवींद्र जडेजा और संजय मांजरेकर 

मुख्य बातें

  • संजय मांजरेकर और रवींद्र जडेजा एक बार फिर ट्विटर पर आमने-सामने आए
  • मांजरेकर ने भारत-न्‍यूजीलैंड दूसरे टी20 में मैन ऑफ द मैच पर ट्वीट किया था
  • भारत ने दूसरे टी20 में न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

ऑकलैंड: भारतीय टीम ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को लगातार दो मैचों में शिकस्‍त दी। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके न्‍यूजीलैंड को 132/5 के स्‍कोर पर रोक दिया। इसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की दमदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 15 गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। केएल राहुल को 50 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टीम इंडिया के कई क्रिकेट एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि भारत-न्‍यूजीलैंड दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब किसी गेंदबाज को मिलना चाहिए था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब कमेंटेटर संजय मांजरेकर भी इस बात से सहमत दिखे कि ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मैन ऑफ द मैच का हकदार कोई गेंदबाज था। मांजरेकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में ट्वीट भी किया। उन्‍होंने लिखा, 'प्‍येलर ऑफ द मैच कोई गेंदबाज होना चाहिए था।'

मांजरेकर के इस ट्वीट पर टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चुटकी लेते हुए उस गेंदबाज का नाम बताने को कहा। जडेजा ने मांजरेकर को जवाब दिया, 'उस गेंदबाज का नाम क्‍या है? कृपया बताएं।'

बता दें कि टीम इंडिया की जीत में रवींद्र जडेजा का भी उम्‍दा योगदान रहा। भारतीय ऑलराउंडर ने अपने 4 ओवर के स्‍पेल में सिर्फ 18 रन खर्च किए और दो विकेट चटकाए। जडेजा ने न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन (14) और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहेाम (3) को  अपना शिकार बनाया। जडेजा ने मांजरेकर से मैन ऑफ द मैच के रूप में अपना नाम सुनने की उम्‍मीद की थी। हालांकि, मांजरेकर ने इस पर जडेजा को अपना जवाब दिया है। मांजरेकर ने जडेजा को जवाब दिया, 'हा हा... या तो आप या फिर बुमराह। बुमराह क्‍योंकि उन्‍होंने किफायती गेंदबाजी की जब ओवर नंबर 3, 10, 18 और 20 किए।'

बता दें कि बुमराह ने चार ओवर के अपने स्‍पेल में 21 रन देकर एक विकेट लिया था। बुमराह ने अंतिम ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की और कीवी टीम को कम स्‍कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। 

मांजरेकर-जडेजा का वो विवाद

दरअसल, संजय मांजरेकर और रवींद्र जडेजा के बीच 2019 आईसीसी विश्‍व कप के दौरान विवाद खड़ा हो गया था। मांजरेकर ने तब जडेजा को 'बिट्स एंड पीसेस' खिलाड़ी करार दिया था। इस पर जडेजा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मांजरेकर को खरी-खरी सुनाई थी। तब से दोनों के बीच रिश्‍तें बहुत अच्‍छे नहीं हैं। हालांकि, मांजरेकर ने बाद में सफाई जरूर दी थी कि उनकी बात को अलग तरह से पेश किया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर