कीवी कप्‍तान ने बजाई टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, 2 मीटर लंबा खिलाड़ी करेगा डेब्‍यू

Kyle Jamieson set to make test debut: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने घोषणा कर दी है कि 6 फुट 8 इंच का लंबा तेज गेंदबाज शुक्रवार को पहले टेस्‍ट में डेब्‍यू करेगा। नील वेगनर इस सीरीज में नहीं खेलेंगे।

virat kohli and ajinkya rahane
विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड के 279वें टेस्‍ट क्रिकेटर बनेंगे तेज गेंदबाज काइल जैमिसन
  • काइल जैमिसन ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था
  • न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच पहला टेस्‍ट शुक्रवार से शुरू होगा

वेलिंगटन: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ वेलिंगटन में शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट से पूर्व एक ऐलान करके विरोधी टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। विलियमसन ने कहा 6 फुट 8 इंच लंबे कद वाले तेज गेंदबाज काइल जैमिसन वेलिंगटन में अपना टेस्‍ट डेब्‍यू करेंगे। बता दें कि 25 साल के तेज गेंदबाज न्‍यूजीलैंड के 279वें टेस्‍ट क्रिकेटर बनेंगे। इससे पहले ग्‍लेन फिलिप्‍स ने सिडनी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था।

बता दें कि काइल जैमिसन ने भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्‍होंने दो मुकाबलों में कुल तीन विकेट चटकाए। जैमिसन उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्‍होंने वनडे डेब्‍यू में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। उन्‍होंने तब दो विकेट चटकाए थे और बल्‍ले से उपयोगी योगदान दिया था।

न्‍यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर

काइला के नाम से मशहूर जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फाएदा उठाया है। उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को बेहद मुश्किल होती है। ऑकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े जेमीसन ने हाल में न्यूजीलैंड ए की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, 'टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (छह फीट आठ इंच) के काइल जेमीसन से मिलिए।'

केंटरबरी से ऑकलैंड शिफ्ट होने से मिला फायदा

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने खुद ही खुलासा किया था कि केंटरबरी से ऑकलैंड शिफ्ट होने से उन्‍हें फायदा मिला था। उनके हवाले से कहा गया, 'मैं मैदान के अंदर काफी ज्‍वलंत हूं और मैदान से बाहर थोड़ा आक्रामक। केंटरबरी में काफी नकारात्‍मकता थी। वहां मेरे बर्ताव में काफी आक्रामकता आ गई थी। मगर ऑकलैंड आने के बाद मैं अपने क्रिकेट पर पूरा ध्‍यान लगा सका और आज यहां तक पहुंच सका हूं।'

अब तक रहा ये नतीजा

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सबसे पहले पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 5-0 से रौंदा था। इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेहतरीन वापसी की। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड ने भारत का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से वेलिंगटन में खेला जाएगा। फिर दूसरा टेस्‍ट 29 फरवरी से क्राइस्‍टचर्च में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर