India vs New Zealand: न्‍यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, केन विलियमसन वनडे मैचों से बाहर

Kane Williamson ruled out of odi's: न्‍यूजीलैंड के फिजियोथैरेपिस्‍ट विजय वल्‍लभ ने कहा कि विलियमसन की चोट का ध्‍यान रखा जा रहा है और वह तीसरे मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं।

kane williamson
केन विलियमसन 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड के नियमित कप्‍तान केन विलियमसन चोट के कारण पहले दो वनडे से बाहर
  • केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम संभालेंगे न्‍यूजीलैंड की कमान
  • केन विलियमसन के कवर के रूप में मार्क चैपमैन को न्‍यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है

माउंट मॉनगनुई: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं। विलियमसन को कंधे में चोट है और उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है। विलियमसन को भारत के खिलाफ पिछले सप्‍ताह टी20 इंटरनेशनल मैच में फील्डिंग करते समय चोट लगी थी, जिसके बाद वह आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेले थे। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को कहा कि विलियमसन बुधवार को हैमिल्‍टन और शनिवार को ऑकलैंड में होने वाले शुरुआती दो वनडे में नहीं खेलेंगे।

न्‍यूजीलैंड के फिजियाथैरेपिस्‍ट विजय वल्‍लभ ने कहा कि विलियमसन की चोट का ध्‍यानपूर्वक प्रबंधन किया जा रहा है और उम्‍मीद है कि वह तीसरे व अंतिम वनडे के लिए फिट हो जाएंगे। वल्‍लभ ने अपने बयान में कहा, 'केन का एक्‍स-रे स्‍कैन हुआ, जिसमें किसी प्रकार की गंभीरता नहीं पाई गई है। मगर उन्‍हें चोट से उबरने में कुछ दिन लगेंगे ताकि कोई ज्‍यादा परेशानी न हो। वह पूरे सप्‍ताह फिटनेस ट्रेनिंग सत्र जारी रखेंगे और शुक्रवार को दोबारा बल्‍लेबाजी शुरू करेंगे। उम्‍मीद है कि माउंट मॉनगनुई में होने वाले तीसरे व अंतिम वनडे के लिए वह फिट हो जाएं।'

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम पहले दो मुकाबलों में कप्‍तानी करेंगे। बता दें कि विलियमसन की जगह शामिल किए गए बाएं हाथ के बल्‍लेबाज चैपमैन ने 2015 में अपने डेब्‍यू मैच में नाबाद 124 रन बनाए थे। इसके बाद पिछले साल इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍हें तीन वनडे में मौके मिले, जहां वो सिर्फ 9 रन बना सके। चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, 'हम मार्क चैपमैन का वनडे टीम में स्‍वागत करते हैं। उन्‍होंने मजबूत भारत ए के खिलाफ एक के बाद एक लगातार दो शतक जमाए। मार्क शानदार खिलाड़ी हैं, जो किसी भी बल्‍लेबाजी क्रम पर खेलने को तैयार रहते हैं। उनकी फील्डिंग भी शानदार हैं।'

बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में संपन्‍न पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्‍यूजीलैंड का 5-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से होगा। 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

5 फरवरी (बुधवार): पहला वनडे, हैमिल्‍टन, भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे मैच शुरू होगा
8 फरवरी (शनिवार): दूसरा वनडे, ऑकलैंड, भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे मैच शुरू होगा
11 फरवरी (मंगलवार): तीसरा वनडे, माउंट मॉनगनुई, भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे मैच शुरू होगा

न्‍यूजीलैंड की वनडे टीम पहले दो मैच के लिए इस प्रकार है: 

टॉम लैथम (कप्‍तान/विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, हैमिश बैनेट, टॉम ब्‍लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमिसन, स्‍कॉट कुजलेजिन, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्‍स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे), टिम साउथी और रॉस टेलर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर