0, 0, 1 टीम इंडिया के तीनों ओपनर्स निकले फिसड्डी, क्‍या ऐसे लहराएंगे जीत का परचम?

Prithvi Shaw, Mayank Agarwal and Shubman Gill: भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्‍यास मैच में तीनों ओपनर्स को मौका दिया, लेकिन कोई भी इसका फायदा नहीं उठा सका। तीनों ही बल्‍लेबाजों ने निराश किया।

mayank agarwal
मयंक अग्रवाल 

मुख्य बातें

  • पृथ्‍वी शॉ और शुभमन गिल बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
  • मयंक अग्रवाल भी सिर्फ 1 रन बनाकर हुए आउट
  • कुजलेजिन ने तीनों भारतीय बल्‍लेबाजों का किया शिकार

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया का शुक्रवार से न्‍यूजीलैंड एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच शुरू हुआ। रोहित शर्मा के चोटिल होकर न्‍यूजीलैंड दौरे के बाद इस बात की चर्चा की थी कि मयंक अग्रवाल के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में ओपनिंग कौन करेगा। अब टीम इंडिया इस सवाल से ज्‍यादा घिरती हुई नजर आ रही है क्‍योंकि अभ्‍यास मैच में तीनों ओपनर्स पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल फिसड्डी साबित हुए। 

मेहमान टीम के पहले बल्‍लेबाजी करने पर दोनों टीमों ने सहमति जताई। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पृथ्‍वी शॉ पारी के पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। कुजलेजिन की गेंद पर रवींद्र ने शॉ का कैच लपका। इसके बाद सातवें ओवर में भारत को दो करारे झटके लगे। मयंक अग्रवाल (1) ओवर की पहली गेंद पर विकेटकीपर क्‍लीवर को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। कुजलेजिन ने अगली गेंद पर शुभमन गिल का कैच सीफर्ट के हाथों कराकर भारत को तीसरा झटका दिया। जब यह तीनों बल्‍लेबाज आउट हुए तब भारत का स्‍कोर सिर्फ 5 रन था।

 

क्‍या ऐसे जीतेंगे टेस्‍ट सीरीज

टीम इंडिया वनडे सीरीज में ओपनर्स के फ्लॉप प्रदर्शन से परेशान रही। इसका नतीजा यह रहा कि पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्‍यूजीलैंड का 5-0 से सफाया करने के बाद भारतीय टीम का वनडे सीरीज में 0-3 से सूपड़ा साफ हो गया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अपने सीनियर बल्‍लेबाजों के चोटिल होने के बाद इस तरह टॉप ऑर्डर में संघर्ष करेगी, इसकी किसी ने कल्‍पना भी नहीं की थी। वनडे सीरीज में पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की थी। पहले मैच में इस जोड़ी ने 50 रन की साझेदारी की थी। फिर दूसरे में 21 रन जबकि तीसरे वनडे में इस जोड़ी ने सिर्फ 8 रन जोड़े थे। टीम इंडिया क्‍या टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजों के इस तरह के प्रदर्शन के साथ सीरीज जीत पाएगी?

क्‍या हुआ शुभमन?

शुभमन गिल ने भारत ए के साथ न्‍यूजीलैंड आकर खूब रन बनाए। दाएं हाथ के युवा बल्‍लेबाज ने 5 मैचों में 500 से ज्‍यादा रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है। रोहित शर्मा के चोटिल होने पर भारतीय टीम ने शुभमन गिल को उनके विकल्‍प के रूप में शामिल किया। अभ्‍यास मैच के एक दिन पहले ही गिल ने कहा था कि यहां बल्‍लेबाजी करना उन्‍हें पसंद है और हवा के हिसाब से बल्‍लेबाज को अपने शॉट खेलने होते हैं। क्‍या शुभमन की यह बात सिर्फ कहने के लिए थी क्‍योंकि वह इसे साबित करने में नाकाम रहे। अगर शुभमन गिल आज अच्‍छा प्रदर्शन करते तो निश्चित ही पहले टेस्‍ट में उन्‍हें ओपनिंग करने का मौका मिल सकता था क्‍योंकि पृथ्‍वी शॉ फ्लॉप हो गए थे।

अब पहले टेस्‍ट में क्‍या होगा

अब यह देखना रोचक होगा कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से होने वाले पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम किस जोड़ी पर ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपेगी। भारत को टेस्‍ट सीरीज से पहले सिर्फ एक अभ्‍यास मैच मिला था और इसमें तीनों ही ओपनर्स ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। विराट कोहली और टीम प्रबंधन पर अब इस बात का दबाव होगा कि किसे ओपनिंग पर उतारा जाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर