LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

T20 World Cup 2022, IND vs BAN T20 कार्तिक पर फैसला मैच से पहले होगा: राहुल द्रविड़  

T20 World Cup 2022 India vs Bangladesh, IND vs BAN T20 Playing 11, Dream11 Team Prediction, Perth Weather Forecast Report Today Match: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 राउंड का 23वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बुधवार को टकराएंगी। दोनों का टूर्नामेंट में यह चौथा मैच है। जानिए, मैच से जुड़े अहम अपडेट्स।

India vs Bangladesh
India vs Bangladesh

India vs Bangladesh, IND vs BAN T20 Playing 11, Dream11 Team Prediction, Perth Weather Forecast Report: भारत और बांग्लादेश का बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आमना-सामना होगा। ग्रुप-2 की दोनों टीमें एडिलेड के मैदान पर भिड़ेंगी। भारत और बांग्लादेश टूर्नामेंट में अपना चौथा मुकाबला खेलने उतरेंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान और नीदरलैंड को शिकस्त जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, शाकिब अल हसन के नेतृत्व में बांग्लादेश ने नीदरलैंड और जिंबाब्वे को मात दी और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध हार झेली। भारत और बांग्लादेश चार-चार अंकों के साथ ग्रुप-2 क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान हैं। भारत का नेट रनरेट बांग्लादेश से बेहतर है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का दबदबा

भारत पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटने की फिराक में होगा ताकि सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी को मजबूत कर सके। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दबदबा बना रखा है। दोनों टीमों के बीच कुल 11 टी0 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 10 बार विजयी परचम फहराया है। दोनों न्यूट्रल वेन्यू पर अब तक चार मर्तबा टकराए हैं और हर बार भारत ने जीत दर्ज की है। दूसरी ओर, टी20 विश्व कप के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत और बांग्लादेश की तीन बार भिड़ंत हुई है। भारत ने तीनों ही मैच अपने नाम किए हैं।

India vs Bangladesh Predicted Playing 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, आर अश्विन/अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल शंटो, सौम्य सरकार, लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोसादिक हुसैन, हसन महमूद।

Nov 01, 2022  |  04:10 PM (IST)
कार्तिक पर फैसला मैच से पहले होगा: द्रविड़    

दिनेश कार्तिक का अंतिम एकादश में स्थान खतरे में दिख रहा है और उन्होंने मंगलवार को इंडोर अभ्यास सत्र में जमकर विकेटकीपिंग की लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे थे। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से पहले किया जाएगा। कार्तिक ने अभी तक जिन दो मैचों में बल्लेबाजी की है उनमें उन्होंने एक और छह रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए मैच के दौरान वह पीठ दर्द से परेशान रहे।

Nov 01, 2022  |  03:20 PM (IST)
हम केएल राहुल को सपोर्ट करते रहेंगे: द्रविड़

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले एक साल से केएल राहुल का पूरा समर्थन किया है जो टी20 विश्वकप में आगे भी जारी रहेगा। राहुल बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अब तक तीन मैचों में केवल 22 रन बनाए लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उनकी जगह सुरक्षित लगती है। द्रविड़ से मैच की पूर्व संध्या पर राहुल की फॉर्म को लेकर सबसे अधिक सवाल किए गए।    

Nov 01, 2022  |  02:20 PM (IST)
अफिफ भी बनने वाले हैं एक हजारी

बांग्लादेश के बल्लेबाज अफिफ हुसैन भी टी20 इंटरनेशनल में भी एक हजारी बनने की दिशा में बढ़ रहे हैं। उन्हें इस आंकड़े को छूने के लिए 24 रन की जरूरत है।

Nov 01, 2022  |  03:28 PM (IST)
एक हजारी बनने की ओर ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक हजारी बनने वाले हैं। उन्हें 1000 रन पूरे करने के लिए 39 रन चाहिए।

Nov 01, 2022  |  12:47 PM (IST)
पचास कैच कंप्लीट करने वाले हैं कोहली

दुनिया के सबसे शानदार फील्डिर्स में से एक विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 कैच पूरा करने के करीब हैं। उन्हें ऐसा करने के लिए सिर्फ एक कैच की दरकार है।

Nov 01, 2022  |  12:10 PM (IST)
सिक्स के पचासे के करीब शाकिब

इंग्लैंड के कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिक्स का पचासा कंप्लीट करने के नजदीक हैं। उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए सिर्फ सिक्स की दरकार है।

Nov 01, 2022  |  11:41 AM (IST)
दिनेश कार्तिक का  खेलना संदिग्ध

सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कमर में जकड़न के कारण बांग्लादेश के खिलाफ खेलना संदिग्ध है। कार्तिक कमर में जकड़न की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम पांच ओवर विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभा पाए थे और मैदान से बाहर चले गए थे। कार्तिक अगर इस मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

Nov 01, 2022  |  11:05 AM (IST)
इस बड़े कारनामे के करीब कोहली

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने के लिए 16 रन की आवश्यकता है। वह अब तक 1001 रन बना चुका हैं। उनसे आगे श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (1016) हैं।

Nov 01, 2022  |  10:24 AM (IST)
भारत-बांग्लादेश मैच में कैसा रहेगा मौसम?

भारत और बांग्लादेश के मैच में मौसम विलेन बन सकता है। एडिलेड में लगातार बारिश हो रही है। एडिलेड में पिछले कुछ दिनों से बहुत अधिक (95%) बारिश की संभावना के साथ बादल छाए हुए हैं।

Nov 01, 2022  |  09:54 AM (IST)
कैसी होगी एडिलेड की पिच?

भारत और बांग्लादेश के मैच में बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। दरअसल, एडिलेड की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है। यहां हाई स्कोरिंग गेम की संभावना है। एडिलेड में औसत स्कोर 160 है।

Nov 01, 2022  |  09:26 AM (IST)
एडिलेड में भारतीय क्रिकेट टीम
Nov 01, 2022  |  09:02 AM (IST)
भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।
 

Nov 01, 2022  |  08:47 AM (IST)
बांग्लादेश का स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल शंटो, सौम्य सरकार, लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोसादिक हुसैन, हसन महमूद, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराजू।