LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

IND vs NZ 1st ODI Match LIVE Updates: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज पहला वनडे, सुबह 7 बजे शुरू होगा मुकाबला

India vs New Zealand, IND vs NZ 1st ODI Match Date, Time, Live Cricket Score, Live Streaming, Playing 11, Dream11 Team Prediction, Weather-Pitch Report Live Updates: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे ऑकलैंड में आज खेला जाएगा। इस मैच से जुड़े लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां।

IND vs NZ, 1st Odi, Auckland updates
भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे, लाइव अपडेट्स

IND vs NZ 1st ODI Match Date, Live Score, Live Streaming, Playing 11, Dream11 Team Prediction, Weather-Pitch Report Live Updates: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे ऑकलैंड में आज खेला जाएगा। यह मुकाबला डे/नाइट होगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा। भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि दोनों टीमें यहां से 2023 वनडे विश्‍व कप की तैयारियां शुरू करेंगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इससे पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे भारत ने 1-0 से अपने नाम किया।

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 110 वनडे मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और उसने 55 मैच जीते हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम ने 49 मैचों में जीत हासिल की है। 5 वनडे का कोई परिणाम नहीं निकल सका है।  एक मुकाबला टाई रहा है। बता दें कि न्‍यूजीलैंड को अपने नियमित कप्‍तान केन विलियमसन की वापसी से मजबूती मिलेगी। भारतीय टीम में शिखर धवन की उपस्थिति खिलाड़‍ियों में जोश भरने का काम करेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - शिखर धवन (कप्‍तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

न्‍यूजीलैंड की संभावित प्‍लेइंग 11 - डेवोन कॉनवे, फिन एलेन, केन विलियमसन (कप्‍तान), डैरिल मिचेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स, जेम्‍स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिलने, टिम साउथी, लोकी फर्ग्‍यूसन और माइकल ब्रेसवेल।

Nov 25, 2022  |  12:23 AM (IST)
शिखर धवन की सेना का होगा विलियमसन के बांकुरों से मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज आज से ऑकलैंड में होने जा रहा है। युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया की कमान जहां शिखर धवन के हाथों में है वहीं केन विलियमसन कीवी टीम की अगुआई करेंगे। मैच सुबह सात बजे से शुरू होगा। टॉस भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगा।

Nov 24, 2022  |  09:37 PM (IST)
टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी बार कब..

आखिरी बार ऑकलैंड के ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 2020 में वनडे मैच में टकराई थीं जहां भारत को 22 रन से मात मिली थी। तब से अब तक इस मैदान पर कोई वनडे नहीं खेला गया है।

Nov 24, 2022  |  08:25 PM (IST)
केबल और डिश नेटवर्क पर भी होगा सीधा प्रसारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज का अब सीधा प्रसारण केबल और डिश नेटवर्क्स पर भी होगा। दूरसंचार विवाद और निपटान और अपीलीय न्यायाधिकरण ने प्रसार भारती को डीडी स्पोर्ट्स के अनएन्क्रिप्टेड सिग्नल सिटी नेटवर्क लिमिटेड और डिश टीवी को देने के लिए अंतरिम निर्देश पारित किए हैं। 

Nov 24, 2022  |  06:45 PM (IST)
इसी ट्रॉफी के लिए होगी जंग
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार को ऑकलैंड में होगा। भारतीय कप्‍तान शिखर धवन और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन वनडे सीरीज की ट्रॉफी के साथ पोज देते हुए।
Nov 24, 2022  |  05:35 PM (IST)
भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Nov 24, 2022  |  05:34 PM (IST)
न्‍यूजीलैंड की संभावित प्‍लेइंग 11

टॉम लैथम, फिन एलेन, केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डैरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्‍स नीशम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, टिम साउथी और लोकी फर्ग्‍यूसन।

Nov 24, 2022  |  03:54 PM (IST)
कैसा है ऑकलैंड का मौसम

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाना है। भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बारिश ने काफी बाधा डाली थी। इसी के मद्देनजर वनडे सीरीज के लिए भी मौसम पर खास नजर रखी जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक फैंस के लिए खुशखबरी है कि पहले वनडे पर बारिश का प्रभाव न के बराबर है। जी हां, ऑकलैंड का मौसम साफ है और यहां बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे रोमांच से भरपूर होने की उम्‍मीद है।

Nov 24, 2022  |  03:09 PM (IST)
न्यूजीलैंड में वनडे में भारत का रिकॉर्ड

न्‍यूजीलैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम मेजबान टीम के खिलाफ अपनी 10वीं वनडे सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। इससे पहले 9 सीरीज में भारत केवल दो बार जीत दर्ज कर पाया। सबसे पहले 2009 में भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी। इसके बाद 2019 में भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड पांच सीरीज जीती जबकि दो ड्रॉ रहीं हैं।

Nov 24, 2022  |  03:05 PM (IST)
केन विलियमसन ने मार्टिन गप्टिल पर दिया बड़ा बयान

मार्टिन गप्टिल को न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से रिलीज कर दिया है। कप्‍तान केन विलियमसन ने कहा कि मार्टिन गप्टिल की टीम को कमी खलेगी, लेकिन उन्‍होंने संन्‍यास नहीं लिया है। विलियमसन ने कहा, 'गप्टिल ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि कुछ नहीं चीजों पर ध्‍यान दे सकें। मगर एक खिलाड़ी और अनुभवी सदस्‍य होने के नाते उन्‍होंने सालों में काफी मूल्‍यवान चीजें जोड़ी और हमारे सर्वकालिक महान सफेद गेंद खिलाड़‍ियों में से एक हैं।'

Nov 24, 2022  |  01:40 PM (IST)
भारतीय कप्‍तान ने तोड़ी चुप्‍पी

शिखर धवन को जिंबाब्‍वे दौरे पर केएल राहुल से कप्‍तानी में रिप्‍लेस कर दिया गया था। धवन ने इस मामले पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा, 'सबसे पहले तो मैं भाग्‍यशाली हूं कि अपने करियर के इस चरण में भारत का नेतृत्‍व कर रहा हूं और चुनौती व मौका पाकर अच्‍छा महसूस होता है। हमने युवा टीम के साथ कई सीरीज जीती। केएल राहुल प्रमुख टीम के उप-कप्‍तान हैं और जब वो चोट से लौटे तो उन्‍हें कप्‍तानी मिली। मुझे महसूस हुआ कि अगर एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हुए तो राहुल को शायद कप्‍तानी करनी पड़े। तो इसलिए वो सही चीज लगी थी। मुझे दुख नहीं हुआ क्‍योंकि मेरे ख्‍याल से यह भगवान की योजना है और सभी के लिए अच्‍छा है। मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्‍तानी की और यह चयनकर्ताओं के कारण हुआ। तो मुझे बुरा नहीं लगा।'

Nov 24, 2022  |  12:29 PM (IST)
हेड टू हेड

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 110 वनडे मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और उसने 55 मैच जीते हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम ने 49 मैचों में जीत हासिल की है। 5 वनडे का कोई परिणाम नहीं निकल सका है।  एक मुकाबला टाई रहा है। 

Nov 24, 2022  |  12:28 PM (IST)
विश्‍व कप की तैयारी

इस सीरीज की शुरूआत के साथ ही भारत और न्‍यूजीलैंड अगले साल होने वाले 50 ओवर विश्‍व कप की तैयारियों में जुट जाएंगे। भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों टीमें विश्‍व कप के लिए दमदार खिलाड़‍ियों को खोजने की प्रक्रिया शुरू करेंगी।

Nov 24, 2022  |  12:27 PM (IST)
सीरीज का आगाज

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 7 बजे शुरू होगा जबकि आधे घंटे पहले होगा।