ZIM vs SL: श्रीलंका ने पहले टेस्ट में जिंबाब्वे को दी 10 विकेट से मात 

Zimbabwe vs Sri Lanka First Test: श्रीलंका ने जिंबाब्वे को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Sri Lanka Cricket team
Sri Lanka Cricket team 

हरारे: मेहमान श्रीलंका ने जिंबाब्वे को हरारे में खेले गए 2 मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में मात देकर  1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। शुक्रवार को मैच के पांचवें और आखिरी दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में जीत के लिए 14 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 10 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

मैच के पांचवें और आखिरी दिन जिंबाब्वे ने  30/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। उसे श्रीलंका को दोबारा बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के लिए 157 रन की दरकार थी। ऐसे में जिंबाब्वे की टीम को सुरंगा लकमल ने दिन की शुरुआत में ही तीन झटके देकर बैकफुट में ढकेल दिया। लेकिन मेजबान टीम इससे उबरकर लंच तक 3 विकेट पर 120 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। 

लेकिन लंच के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने लंच के बाद कहर बरपाते हुए पूरी टीम को 170 रन पर ढेर कर दिया। ऐसे में श्रीलंका को जीत के लिए 14 रन का लक्ष्य मिला। सुरंगा लकमल ने दूसरी पारी में 27 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं लहिरू कुमार ने 32 रन देकर 3 और लसिथ एंबुलदेनिया ने 2 विकेट लिए। इसके बाद ओशोदा फर्नांडो और दिमुथ करुणारत्ने ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 3 ओवर में बगैर किसी विकेट गंवाए हासिल कर लिया। करुणारत्ने 10 और फर्नांडो 4 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मैच की पहली पारी में जिंबाब्वे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 358 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज नाबाद के दोहरे शतक(200*) की मदद से श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 9 विकेट पर 515 रन बनाने में सफल रही। श्रीलंका को पहली पारी में 157 रन की बढ़त हासिल हुई थी। मैथ्यूज को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा टेस्ट हरारे में ही 27 जनवरी से खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर