जिंबाब्वे की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी, श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में बनाया बड़ा स्कोर 

Zimbabwe vs Sri Lanka First Test day 2: जिंब्बावे ने तीन साल बाद अपनी घरेलू सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच खलते हुए श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है।

SL vs ZIM
SL vs ZIM 

हरारे: आईसीसी का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद जिंबाब्वे क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। अपने घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार खेल दिखाते हुए दूसरे दिन 358 रन बनाए। इसके बाद जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका के एक बल्लेबाज को पवेलियन वापस भेजकर गेंदबाजी में भी अच्छी शुरुआत की। 

मैच की दूसरे दिन जिंबाब्वे ने अपने पहले दिन के स्कोर 2 विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन नाबाद रहे क्रेग एर्विन और ब्रैंडन टेलर ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 208 के स्कोर पर जिंबाब्वे की टीम को तीसरा और दिन का पहला झटका लगा। टेलर 21 रन की पारी खेलकर सुरंगा लकमल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान सीन विलियम्स 18 रन बनाकर लसिथ अंबुलदेलिया की गेंद पर लपके गए। इसके बाद क्रिस एर्विन भी 85 रन की पारी खेलने के बाद लकमल की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

जल्दी जल्दी तीन विकेट गंवाने के बाद ऑलराउंडर सिंकदर रजा ने मोर्चा संभालते हुए पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ पारी को आगे बढ़ाया। रजा ने 41 रन का पारी खेली और टीम को 300 रन के पार पहुंचाया। वो 307 के स्कोर पर अंबुलदेलिया की गेंद पर स्टंपिंग हो गए। इसके बाद डोनाल्ड तिरीपाने ने 44 रन का नाबाद पारी खेलकर टीम को 358 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। श्रीलंका के लिए सबसे सफल गेंदबाज लसिथ अुंबलदेलिया रहे उन्होंने 114 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं सुरंगा लकमल ने 53 रन देकर 3 विकेट लिए। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और ओसादा फर्नांडो पारी की शुरुआत करने उतरे। लेकिन मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फर्नांडो तिरिपाने की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 21 रन बनाए। इसके कुछ ओवर बाद अंपायर्स ने खराब रोशनी के कारण दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। जब खेल खत्म हुआ तब श्रीलंका ने एक विकेट खोकर 42 रन बना लिये हैं। कप्तान दिमुथ करूणारत्ने 12 और कुसल मेंडिस 6 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

 

जिम्बाब्वे की टीम 14 महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रही है जबकि घरेलू सरजमीं पर 2017 के बाद टीम का यह पहला टेस्ट मैच है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर