जहीर खान ने इस नए तेज गेंदबाज को टेस्ट क्रिकेट खिलाने का दिया सुझाव, जमकर की तारीफ

क्रिकेट
Updated Sep 24, 2019 | 19:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Zaheer Khan praises Navdeep Saini: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की और नवदीप सैनी की खासियत भी बताई।

Zaheer Khan and Virat Kohli
Zaheer Khan with Indian captain Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • इस नए तेज गेंदबाज के कायल हुए पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान
  • टेस्ट क्रिकेट टीम में नवदीप सैनी को लेने का सुझाव दिया
  • जसप्रीत बुमराह को लेकर भी उत्साहित हैं जहीर खान

नई दिल्ली: हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आगाज करते हुए छाप छोड़ने वाले युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। दुनिया के तमाम दिग्गजों ने इस खिलाड़ी से भविष्य को लेकर उम्मीदें जताई हैं। अब भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी नवदीप सैनी की तारीफ की है और उनके मुताबिक इस खिलाड़ी के पास वो सब कुछ मौजूद है जो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए एक गेंदबाज के पास होना चाहिए।

नवदीप सैनी ने आईपीएल (IPL) में भी अच्छा प्रदर्शन किया था इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। पूर्व दिग्गज जहीर खान ने अंग्रेजी अखबर मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान कहा, 'खेल का लंबा प्रारूप वो प्रारूप है जो सैनी के खेल को भाता है। उनके पास तेजी भी है और निरंतरता भी।' जहीर का मानना है कि इस समय टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी आक्रामण शानदार नजर आ रहा है और जसप्रीत बुमराह की आउटस्विंग गेंदें इसे और खास बना रही हैं।

जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने अपनी आउटस्विंग से भी विरोधी बल्लेबाजों के होश उड़ाए थे। जहीर ने कहा, 'मैंने हमेशा से कहा है कि अगर बुमराह के पास दाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए आउटस्विंग गेंद होती तो वह बल्लेबाजों के लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। मुझे खुशी है कि उनके पास ये हथियार है।'

हालांकि जहीर ने ये भी कहा कि बुमराह को अपनी फिटनेस पर काम करना होगा और वही चीजें करनी होंगी जो वे अभी तक करते आ रहे हैं। अनुभव के साथ वो और बेहतर हो जाएंगे। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत थी और बीसीसीआई के बयान के मुताबिक उन्हें हल्का फ्रैक्चर है और वो टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह उमेश यादव को मौका दिया गया है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...