जहीर खान ने T20 World Cup 2021 के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी, कई दिग्‍गजों को नहीं किया शामिल

Zaheer Khan on T20 World Cup: पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम चुनी है। जहीर खान की टीम में शिखर धवन और ये दिग्‍गज खिलाड़ी जगह नहीं बना पाए हैं।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • जहीर खान ने टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम चुनी
  • जहीर खान ने कई दिग्‍गजों को टी20 विश्‍व कप टीम में शामिल नहीं किया
  • जहीर खान की टीम में जानिए किन खिलाड़‍ियों को मिला मौका

नई दिल्‍ली: पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने इस साल यूएई में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम का चयन किया है। जहीर खान ने अपनी टीम में शिखर धवन और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्‍गजों को शामिल नहीं किया है। शिखर धवन ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्‍न सीमित ओवर सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई की थी। भारत ने वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से जीती जबकि टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-2 से गंवाई।

जहीर खान ने टी20 विश्‍व कप में ओपनिंग के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी पर भरोसा जताया है। इसके बाद तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जहीर सर्वश्रेष्‍ठ मानते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते, तो भारत को बल्‍लेबाज के बजाय अतिरिक्‍त गेंदबाज को शामिल करना चाहिए।

जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'मैं केएल राहुल और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर जाना चाहूंगा। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आएंगे। मुझे पता है कि विराट बयान दे चुका है कि वो पारी की शुरूआत करना चाहता है। मगर मैं अब भी कहूंगा कि विराट तभी ओपनिंग करे जब हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए उपलब्‍ध नहीं हो। इस परिदृश्‍य में आपको एक बल्‍लेबाज की जगह अतिरिक्‍त गेंदबाज को मौका देना चाहिए।'

इन स्पिनर्स पर जहीर ने किया भरोसा

स्पिन विभाग में जहीर खान ने राहुल चाहर और युजवेंद्र चहल पर विश्‍वास जताया। हालांकि, उन्‍होंने चाइनामैन कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया, जिन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में दो हैट्रिक ली है। जहीर खान की टीम में भुवनेश्‍वर कुमार की जगह भी पक्‍की नजर नहीं आई। कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट लेकर मैच विजयी प्रदर्शन किया था।

जहीर खान ने वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को शामिल करने की सलाह दी। बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं अपनी टीम में युजवेंद्र चहल को प्रमुख स्पिनर रखूंगा और उनके साथ राहुल चाहर को मौका देना पसंद करूंगा। इस प्रारूप में हमने देखा कि लेग स्पिनर कितना अहम पहलु साबित हुआ है। चक्रवर्ती और सुंदर वो स्पिनर्स होंगे जो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे। अगर आपको मिस्‍ट्री एलीमेंट चाहिए तो चक्रवर्ती को चुन सकते हैं, नहीं तो फिर सुंदर के साथ मैदान संभाल सकते हैं।'

जहीर खान द्वारा चुनी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/ भुवनेश्‍वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर