युजवेंद्र चहल ने किया खुलासा, विश्व कप 2019 के दौरान नहीं रोक पाए थे अपने आंसू

क्रिकेट
Updated Sep 28, 2019 | 18:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्व कप 2019 के दौरान एक पल पल ऐसा आया था जब टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने आंसुओं पर काबू नहीं कप सके थे। जानिए कौन सा था वो पल।

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। मार्टिन गुप्टिल के सीझे थ्रो पर धोनी के रन आउट होते ही मैच का पासा पलट गया। मैच का ये पल आज भी भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को परेशान कर देता है। रन आउट होने के बाद पवेलियन लौटत वक्त एमएस धोनी भी बेहद भावुक दिख रहे थे। मैच के बाद कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया कि धोनी पवेलियन लौटते वक्त अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाए थे। 

ऐसे में विश्व कप 2019 में टीम इंडिया के सदस्य रहे स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस घटना के दो महीने बाद खुलासा किया है कि वो मैच में धोनी के आउट होने के बाद रो पड़े थे। इस तनावपूर्ण मैच में धोनी के रन आउट होने के बाद उनकी आंखों में आंसू आ गए थे वो चाहकर भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर सके थे। उन्होंने बताया कि इस मैच में मिली हार को पचा पाना बेहद मुश्किल था। 

इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में चहल ने उस मैच के दौरान हुए अनुभव का खुलासा करते हुए कहा, 'यह मेरे करियर का पहला विश्व कप था और जब माही भाई आउट हुए तब मुझे बल्लेबाजी करने जाना था। मैं अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश कर रहा था। ये पल बेहद निराशाजनक था।'

उन्होंने आगे कहा, हमने इससे पहले 9 मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन अचानक हम टूर्नामेंट से बाहर होने वाले थे। बारिश हमारे नियंत्रण में नहीं थी इसलिए इस बारे में कुछ भी कहना सही नहीं होगा। ये पहला मौका था जब हम जल्दी से जल्दी मैदान से होटल वापस पहुंचना चाहते थे। 

धोनी मैच में टीम इंडिया के अतिंम विशेषज्ञ बल्लेबाज थे। वो 50 रन बनाकर रन आउट हो गए और भारतीय टीम की जीत की आशाओं पर पानी फिर गया। जीत के लिए 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 221 रन पर ढेर हो गई और 18 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। चहल अंत में 5 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले 92 रन पर भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में धोनी और रवींद्र जडेजा ने सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी कर 7 विकेट पर 208 रन तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद जड़ेजा बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए और अंत में धोनी रन आउट हो गए। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...