एमएस धोनी और रिषभ पंत की तुलना पर युवराज सिंह ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा- यह गलत है

क्रिकेट
Updated Sep 24, 2019 | 15:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि एमएस धोनी को अपना नाम बनाने में बहुत साल लगे, उनके साथ रिषभ पंत की तुलना करना गलत है।

ms dhoni and yuvraj singh
युवराज सिंह और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने अपने आप को नवंबर तक के लिए उपलब्‍ध नहीं बताया है
  • रिषभ पंत अब तक टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरे नहीं उतरे हैं
  • युवराज ने कहा कि एमएस धोनी को कुछ समय दिया जाना चाहिए यह जानकर कि उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट के लिए क्‍या किया है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने रांची में जन्‍में महेंद्र सिंह धोनी के साथ काफी क्रिकेट खेली है। पिछले कुछ समय से एमएस धोनी के भविष्‍य पर संदेह की स्थिति बनी हुई है और अब इस मामले पर युवी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल के बाद से धोनी ने टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहनी है। उन्‍होंने बीसीसीआई से दो महीने के ब्रेक की मांग की और अब खबर है कि पूर्व कप्‍तान नवंबर तक इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर नहीं आएंगे।

युवराज सिंह ने टाइम्‍स नाउ से बातचीत में कहा, 'यह धोनी के साथ गलत है कि हर जगह उनके संन्‍यास की बात की जा रही है। हमें उन्‍हें समय देने की जरूरत है कि वह क्‍या फैसला लेना चाहते हैं। वह एमएस धोनी हैं, जिन्‍होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है।' धोनी फिलहाल क्रिकेट के मैदान के बाहर अपने समय का आनंद उठा रहे हैं, ऐसे में पूरा ध्‍यान रिषभ पंत पर लगा हुआ है। पंत को धोनी का उत्‍तराधिकारी माना जा रहा है। भारतीय चयनकर्ता भी कह चुके हैं कि पंत ही टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद हैं।

प्रतिभा के धनी होने के बावजूद पंत ने बल्‍ले से खराब प्रदर्शन करके फैंस को निराश किया है। धोनी की गैरमौजूदगी में पंत ने रंगीन जर्सी में कोई बड़ी पारी नहीं खेली ताकि वह वास्‍तव में माही के उत्‍तराधिकारी कहलाएं। यह युवराज से पंत के मौजूदा फॉर्म और धोनी से तुलना पर सवाल किया तो पर्व ऑलराउंडर ने कहा, 'रिषभ से बातचीत करने की जरूरत है और किसी को उनसे सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकालना होगा। पंत की आलोचना करना हल नहीं है, लेकिन मैं यह जरूर देखना चाहूंगा कि कौन उनसे बात करेगा और उनकी सोच को बेहतर ढंग से समझेगा। रिषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से करना गलत है। महेंद्र सिंह धोनी बनने के लिए काफी समय लगेगा।'

युवराज सिंह ने इस साल की शुरुआत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। बहरहाल, धोनी के बारे में अपडेट यह है कि वह नवंबर तक अपना ब्रेक बढ़ा रहे हैं, ऐसे में बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे। वहीं पंत लगातार बल्‍ले से संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय चयनकर्ता ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे प्रतिभावान विकेटकीपर बल्‍लेबाजों पर भी ध्‍यान देंगे।

अगली खबर