क्या भारत को पाकिस्तान से क्रिकेट खेलना चाहिए? युवराज सिंह ने दिया जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 11, 2020 | 22:25 IST

Yuvraj Singh on India vs Pakistan cricket: ये सवाल कई बार सामने आता रहा है कि क्या भारत को पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट खेलना चाहिए, इस पर पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

Yuvraj Singh with Shahid Afridi
Yuvraj Singh with Shahid Afridi  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट सीजी में जितना अधिक खेलेंगी इस खेल का उतना अधिक भला होगा। युवराज और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना ​​है कि दोनों देश अगर आपस में खेलते हैं तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।

युवराज ने स्पोर्ट्स360 से कहा, ‘मुझे पाकिस्तान के खिलाफ 2004, 2006 और 2008 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बारे में याद है। इन दिनों दोनों देशों के बीच ज्यादा क्रिकेट नहीं होता। लेकिन ये चीजें हमारे हाथ में नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘हम खेल से लगाव के कारण क्रिकेट खेलते हैं। हम खुद यह तय नहीं कर सकते कि किस देश के खिलाफ खेलना है। मैं हालांकि यह कह सकता हूं कि भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से अधिक खेलेंगे तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।’

युवराज और अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन दोनों फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग में खेलते हैं। अफरीदी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज हुई तो यह एशेज से बड़ी सीरीज होगी। हमें हालांकि ऐसा मौका नहीं मिलता है। हम लोगों के खेल के प्रति प्यार के बीच में राजनीति को लेते आते हैं।’

दोनों देश आईसीसी के टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं लेकिन 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2008 में खेली गयी थी। आखिरी बार दोनों टीमें इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टकराई थीं जहां भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को रौंद दिया था। आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तानी टीम कभी भी भारत के खिलाफ नहीं जीत सकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर