युवराज सिंह ने किया खुलासा, रोहित शर्मा शुरुआती दिनों में इस दिग्‍गज बल्‍लेबाज की याद दिलाते थे

Yuvraj Singh on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधे हैं। युवी ने कहा कि शुरुआती दिनों में रोहित उन्‍हें एक दिग्‍गज पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज की याद दिलाते थे।

yuvraj singh and rohit sharma
युवराज सिंह और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • युवराज ने कहा कि रोहित शर्मा उन्‍हें शुरुआती दिनों में इंजमाम की याद दिलाते थे
  • रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2007 वर्ल्‍ड टी20 मैच खेला पर बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला
  • युवराज ने कहा कि रोहित को देखकर ऐसा लगा कि उनके पास काफी समय है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के तारीफों के पुल बांधे हैं। युवराज ने कहा कि रोहित शर्मा अपने शुरुआती दिनों में उन्‍हें पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बल्‍लेबाज इंजमाम उल हक की याद दिलाते थे। भारतीय टीम के उप-कप्‍तान ने जून 2007 में अपने वनडे करियर का डेब्‍यू किया था और उन्‍हें इसी साल वर्ल्‍ड टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ फटाफट क्रिकेट में पहला मैच खेलने का मौका मिला था। दुर्भाग्‍यवश रोहित शर्मा को इस मैच में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

रोहित को देखकर पहली बार में क्‍या महसूस हुआ पूछने पर युवी ने कहा कि ऐसा लगा कि जैसे उनके पास स्‍ट्रोक खेलने के लिए काफी समय है। यू-ट्यूब चैट शो पर युवराज सिंह ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से जब रोहित शर्मा भारतीय टीम में आए, तो उन्‍हें देखकर ऐसा लगा कि शॉट खेलने के लिए उनके पास काफी समय है। उन्‍होंने मुझे इंजमाम उल हक की याद दिलाई। जब इंजमाम बल्‍लेबाजी करते थे, तो उन्‍हें देखकर लगता था कि शॉट खेलने के लिए काफी समय है।' 

इंजमाम उल हक ने 120 टेस्‍ट और 300 से ज्‍यादा वनडे मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। वह दबाव की स्थिति में शांत रहकर खेलने के लिए जाने जाते थे। इंजमाम ने 2003-07 तक पाकिस्‍तान टीम का नेतृत्‍व किया। 

2013 के बाद से रोहित

रोहित शर्मा जैसे ही ओपनर बने, उनके करियर में बड़ा बदलाव आ गया। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी से हिटमैन ने अब तक 50 ओवर प्रारूप में 134 पारियों में 59.74 की औसत से 7,610 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 27 शतक जमाए। उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी चार शतक जमाए। पिछले साल रोहित ने टेस्‍ट क्रिकेट में भी ओपनिंग की और फिर अपने नाम दोहरा शतक दर्ज कराया।

कोरोना का प्रकोप

बता दें कि इस समय टीम इंडिया के सभी क्रिकेटर्स अपने-अपने घर में हैं। कोरोनावायरस की महामारी के कारण देश में 21 दिन के लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है, जो 14 अप्रैल को समाप्‍त होगा। देश में कोरोना संक्रमण के अभी तक कुल 3374  मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 266 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि जानलेवा वायरस 77 लोगों की जान भी ले चुका है। कुल मिलाकर देश में अभी तक कोरोना के 3030 मामले एक्टिव हैं। नए मामलों में सबसे ज्यादा योगदान तब्लीगी जमात का रहा है औऱ 17 राज्यों में इस जमात की वजह से आंकड़े बढ़ गए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर