Vijay Hazare Trophy: पंजाब के बाहर होने के बाद BCCI पर भड़के युवराज-हरभजन सिंह

क्रिकेट
Updated Oct 23, 2019 | 10:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विजय हजारे ट्रॉफी: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बीसीसीआई पर अपनी भड़ास निकाली है। युवराज ने साथ ही पूछा कि इस तरह के महत्‍वपूर्ण मैचों में रिजर्व डे क्‍यों नहीं रखा गया।

yuvraj singh (file pic)
युवराज सिंह (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • बारिश के कारण तमिलनाडु और पंजाब का मुकाबला रद्द हो गया
  • हरभजन सिंह ने भी पंजाब के बाहर होने पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की
  • मंदीप सिंह ने सबसे पहले अपनी निराशा ट्विटर पर व्‍यक्‍त की थी

मोहाली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से सवाल किया है कि विजय हजारे ट्रॉफी में रिजर्व डे क्‍यों नहीं रखा गया है। युवी ने यह सवाल पंजाब क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद किया है। बारिश के कारण पंजाब का मैच रद्द हो गया, जिसके कारण वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। पंजाब की टीम सोमवार को 175 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी और 13वें ओवर तक उसने दो विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए थे, जब बारिश के कारण खेल रुक गया।

मैच रद्द हो गया और तमिलनाडु की टीम लीग चरण में ज्‍यादा मुकाबले जीतने के कारण सेमीफाइनल में चली गई। पंजाब ने बारिश के कारण खेल रुकने से पहले 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे। अभिषेक शर्मा (6) और अनमोलप्रीत सिंह (9) के विकेट पंजाब की टीम गंवा चुकी थी। इसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका।

युवराज ने ट्विटर के जरिये अपनी भड़ास निकाली। उन्‍होंने लिखा, 'विजय हजारे टूर्नामेंट में तमिलनाडु के खिलाफ पंजाब के मैच में एक बार फिर दुर्भाग्‍यवश नतीजा निकला। पंजाब की टीम सेमीफाइनल की तरफ बढ़ रही थी और खराब मौसम के कारण मैच रद्द हो गया। अंक के कारण हम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे। हम रिजर्व डे क्‍यों नहीं रखते? या फिर घरेलू टूर्नामेंट मायने नहीं रखता?'

मैच रद्द होने के बाद पंजाब के बल्‍लेबाज मंदीप सिंह ने भी अपनी निराशा ट्विटर पर जाहिर की। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'बहुत मुश्किल ए/बी ग्रुप में लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करके नॉकआउट के लिए क्‍वालीफाई किया। अब हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए जबकि बारिश के कारण क्‍वार्टर फाइनल खेलने का मौका भी नहीं मिला।' मंदीप सिंह के ट्वीट पर टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी विचार व्‍यक्‍त किए।

हरभजन ने ट्वीट किया, 'बीमार नियम। इस तरह के टूर्नामेंट में रिजर्व डे क्‍यों नहीं रखा गया। बीसीसीआई को इस पर ध्‍यान देकर बदलना चाहिए।'

बारिश ने ही मुंबई के भी विजय हजारे ट्रॉफी अभियान पर रोक लगा दी और छत्‍तीसगढ़ को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। इसका कारण भी यही था कि छत्‍तीसगढ़ ने लीग चरण में मुंबई से ज्‍यादा मुकाबले जीते थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर