युवराज और हरभजन ने टी20 विश्व कप के लिए कोहली और बीसीसीआई को दी अहम सलाह

क्रिकेट
Updated Dec 17, 2019 | 19:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Yuvraj Singh, Harbhajan Singh on T20 World Cup 2020: भारतीय क्रिकेट के दो बड़े नाम युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने टी20 विश्व कप के लिए कप्तान, टीम प्रबंधन और बीसीसीआई को अहम सलाह दी है।

Yuvraj Singh Harbhajan Singh
Yuvraj Singh and Harbhajan Singh (file photo)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: इन दिनों दुनिया की सभी अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए धीरे-धीरे तैयारी में जुट गई हैं। टीम इंडिया भी इससे अछूती नहीं है। हाल की कुछ टी20 सीरीज में ये देखने को मिला भी है जहां कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने कई प्रयोग किए हैं। कभी खिलाड़ियों की अदला-बदली के साथ तो कभी खिलाड़ियों की भूमिकाओं के साथ। अगले साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप खेलने कौन-कौन से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे ये तो पता नहीं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गजों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने एक बड़ी सलाह जरूर दे दी है।

युवराज सिंह और आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सलाह दी है कि टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट से चार महीने पहले तैयार हो जानी चाहिए। ‘एजेंडा आज तक’ के सत्र में युवराज सिंह ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार हो जाना चाहिए मेरा मतलब है आपको पता होना चाहिए कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे। मुझे लगाता है हमे विश्व कप से पहले तैयार रहना चाहिए।’

भारत को 2011 में वनडे विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने इस मौके पर ऑलराउंडर शिवम दुबे का समर्थन करते हुए कहा कि वो बायें हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है। 

युवी के अलावा कार्यक्रम में मौजूद पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी युवी की बात का समर्थन करते हुए कहा, ‘टीम पहले से संयोजित होनी चाहिए और खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप में खेलेंगे। ऐसा नहीं होना चहिए की किसी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो। खिलाड़ियों को टीम में अपनी भूमिका के बारे में पता होना चाहिए। भूमिका के बारे स्पष्टता होने से टीम के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’ अब टीम प्रबंधन, बीसीसीआई, चयनकर्ता व कप्तान इन दो दिग्गजों की बात पर कितना अमल करते हैं ये तो कहना मुश्किल है लेकिन फिलहाल प्रयोगों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर