ENG vs PAK: इस खास चीज को लेकर तैयारी कर रहे हैं पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 09, 2020 | 16:53 IST

Pakistan tour of England 2020, Yasir Shah: पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह ने बयां किया है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले किन खास हुनर पर काम कर रहे हैं।

Yasir Shah
यासिर शाह  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इस खास तैयारी में जुटे यासिर शाह
  • गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी को लेकर भी यासिर ने बनाया है लक्ष्य

लंदन: पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह का मानना है कि इंग्लैंड में गुगली उनका ‘सबसे महत्वपूर्ण हथियार होगी’ और उन्होंने साथ ही कहा कि अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में उनकी नजरें मेजबान टीम के खिलाफ बल्ले से शतक जड़ने पर टिकी हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत पांच अगस्त को मैनचेस्टर में होगी जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट साउथम्पटन में खेला जाएगा।

चौंतीस साल के यासिर अपनी गुगली पर मुश्ताक अहमद के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड दौरे से पहले स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। पाकिस्तान की ओर से अब तक 39 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने वाले यासिर ने कहा, ‘‘मैं काफी अच्छी तरह गुगली कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो दिवसीय मैच में मैंने जितनी भी गुगली फेंकी वे सही लाइन पर थी और अच्छी तरह स्पिन हुईं। मुझे लगता है कि यह मेरा सबसे महत्वपूर्ण हथियार होगा।’’

सूखे विकेटों की उम्मीद

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 200 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज यासिर ने कहा कि उन्हें श्रृंखला के दौरान सूखे विकेटों की उम्मीद है जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी।
यासिर ने कहा, ‘‘काउंटी टीमें आम तौर पर जुलाई से सितंबर के बीच स्पिनरों के साथ करार करती हैं क्योंकि इन तीन महीनों में स्पिनरों को सूखे विकेटों पर मदद मिलती है। उम्मीद करता हूं कि विकेटों से स्पिनरों को मदद मिलेगी।’’

स्पिनर का बैटिंग वाला हुनर

यासिर ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 707 रन बनाए हैं लेकिन इसमें पिछले साल एडीलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 113 रन की पारी भी शामिल है और वह इंग्लैंड में भी शतक जड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं नेट्स पर अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं। जब टीम को आपकी जरूरत होती है तो आपको आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होती है। इसलिए मेरा एक लक्ष्य है, इंग्लैंड में शतक जड़ना। अगर मैं एडीलेड में शतक जड़ सकता हूं तो मैं यहां भी ऐसा कर सकता हूं।’’ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से साउथम्पटन में शुरू हुई तीन टेस्ट की श्रृंखला के साथ कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा बहाल हुआ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर