रिद्धिमान साहा इस खास रिकॉर्ड से बस तीन कदम दूर, धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ने के करीब

क्रिकेट
Updated Nov 14, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs Bangladesh 1st Test: टीम इंडिया जब गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करने उतरेगी तो सबकी नजरें उसके विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पर होंगी जो एक खास रिकॉर्ड के करीब हैं।

Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनने के आसार हैं। इन्हीं आंकड़ों के बीच भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का नाम भी शामिल है। साहा भी कुछ खास रिकॉर्ड्स के बेहद करीब हैं। एक आंकड़ा ऐसा भी है जिसमें वो महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

बस 3 शिकार दूर

रिद्धिमान साहा ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 35 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 97 डिसमिसल दर्ज हैं। अब वो टेस्ट क्रिकेट में विकेट के पीछे 100 शिकार करने वाले पांचवें भारतीय विकेटकीपर बनने से बस 3 शिकार दूर हैं। इस टेस्ट सीरीज में वो आसानी से इस रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं। भारत की तरफ से अब तक ये 'शतक' सिर्फ तीन विकेटकीपर लगा पाए हैं। पहले नंबर पर हैं महेंद्र सिंह धोनी (294), दूसरे नंबर पर हैं सैयद किरमानी (198), तीसरे स्थान पर हैं किरण मोरे (130) और चौथे पायदान पर हैं नयन मोंगिया (107)।

महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के इस रिकॉर्ड के करीब

इसके अलावा रिद्धिमान साहा एक और खास आंकड़ा पूरा कर सकते हैं। उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच हुए टेस्ट मैचों में अब तक 7 शिकार किए हैं। वो इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी (15) से 8 डिसमिसल पीछे हैं जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद दिनेश कार्तिक (12) से 5 शिकार दूर हैं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खास आंकड़े से 1 कदम दूर

रिद्धिमान साहा ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट (First class cricket) में विकेट के पीछे 299 कैच लिए हैं। वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 300 कैचों का आंकड़ा पूरा करने से अब बस 1 कैच दूर हैं। उन्होंने इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 35 स्टंपिंग भी की हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर