LUCKY CHARM: क्या भारत ये टेस्ट मैच जीतने वाला है? कोहली के टॉस वाले आंकड़े देखकर आप भी यही सोचेंगे

क्रिकेट
Updated Dec 18, 2020 | 08:26 IST | IANS

Virat Kohli's toss win lucky charm: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर टॉस जीता है। क्या उनके ये गजब के आंकड़े इतिहास रचने में उनका साथ देंगे?

Virat Kohli toss lucky charm
टॉस में विराट कोहली को मिली जीत (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीता
  • क्या टॉस जीतने का ये अनोखा संयोग विराट और टीम इंडिया के काम आएगा?

Virat Kohli's toss lucky charm: एडिलेड, 17 दिसम्बर। क्रिकेट में टॉस कोई भी जीत सकता है। इसके बाद हालांकि मैच जीतने के लिए मेहनत करनी पड़ी है। लेकिन अगर किसी कप्तान के साथ यह इत्तेफाक जुड़ा हो कि टेस्ट में टॉस जीतने पर उसे मैच में भी जीत मिली हो तो फिर क्या कहने। इसे लकी चार्म ही कहा जा सकता है। भारत के लिए विराट कोहली भी ऐसे ही लकी चार्म हैं।

दरअसल, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2015 के बाद से आज तक (एडिलेड टेस्ट, 17 दिसम्बर 2020) जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नहीं है। तो क्या कोहली का लकी चार्म भारत को एडिलेड में जारी डे-नाइट टेस्ट में भी जीत दिलाएगा?

कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे। अब देखना यह है कि कोहली का लकी चार्म उन्हें जीत के साथ स्वदेश ले जा पाता है कि नहीं?

ऐसे हैं विराट के टॉस वाले आंकड़े

अब आंकड़ों की बात करते हैं। साल 2015 में कप्तान बने कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 25 बार (एडिलेड टेस्ट को छोड़कर) टॉस जीत चुके हैं और सबसे अहम बात यह है कि भारत एक बार भी हारा नहीं है। ऐसा नहीं है कि इन 25 के 25 मैचों में भारत को जीत मिली है। चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं। सबसे अहम बात यह है कि भारत 21 बार जीता है।

मामला थोड़ा पेचीदा है क्योंकि..

इस बार मामला थोड़ा पेचीदा है क्योंकि भारत पहली बार आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेल रहा है। साथ ही यह उसका सिर्फ दूसरा डे-नाइट टेस्ट है जबकि ऑस्ट्रेलिया इस फॉर्मेट में आठवीं बार खेल रहा है। ऑस्ट्रेलिया अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है। एडिलेड में यह उसका पांचवां मुकाबला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर