संन्यास ले चुके यूसुफ पठान क्यों बोले- इतनी जल्दी क्रिकेट मैदान से दूर नहीं जाऊंगा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 08, 2021 | 14:54 IST

यूसुफ पठान ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। यूसुफ इन दिनों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेन्ड्स की ओर से खेल रहे हैं।

Yusuf Pathan
यूसुफ पठान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • यूसुफ पठान ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था
  • उन्होंने अपने करियर में 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले
  • पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ इन दिनों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेल रहे हैं

रायपुर: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान का कहना है कि भले ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन वह इतनी जल्दी मैदान से दूर जाने वाले नहीं है और लोग आगे भी उन्हें मैदान पर देखेंगे। युसूफ ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, लेकिन वह यहां चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स टीम का हिस्सा हैं। युसूफ ने कहा कि इतने दिनों बाद टीम के पुराने साथी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलना उनके लिए सुखद है।

'मैं अपने करियर से काफी खुश हूं'

यूसुफ ने आईएएनएस से कहा, 'मैं अपने करियर से काफी खुश हूं, मैंने काफी कुछ हासिल किया है और मैं आगे भी ऐसा करता रहूंगा। यहां रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में मैं उन लोगों के साथ एक बार फिर खेल रहा हूं जिनके साथ मैंने विश्व कप जीता था। मैं काफी खुश हूं कि मुझे एक बार फिर इरफान पठान और इन सभी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला।' उन्होंने कहा, 'मैं मैदान पर ही रहना चाहूंगा और मैं इतनी जल्दी मैदान से दूर होने वाला नहीं हूं और लोग मुझे आगे भी खेलते हुए देखेंगे। मेरे कुछ लक्ष्य है जिसे अभी मुझे पूरा करना है।'

रिटायरमेंट बाद यूसुफ का क्या प्लान है?

यह पूछे जाने पर कि उनके रिटायरमेंट के बाद क्या प्लान है। इस पर पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि वह आगे अन्य लीग में खेलेंगे, लेकिन यह उपलब्धता पर निर्भर करता है। यूसुफ आईपीएल में लंबे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे, जिसने दो बार आईपीएल का खिताब जीता। उन्होंने कहा कि जो बेंच मार्क पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सेट किया था, मौजूदा टीम को उसे आगे ले जाने की जरुरत है।

'बायो बबल में रहना समय की मांग है'

युसूफ ने कहा, 'हमने सात साल में दो बार खिताब जीता और गंभीर और टीम ने फ्रेंचाइजी के लिए स्टेंर्डड तय किया था और मौजूदा टीम को लय बरकार रखते हुए आगे भी जीत हासिल करनी चाहिए और एक उदाहरण पेश करना चाहिए जैसा गंभीर की टीम ने किया था।' कोरोना के कारण बायो बबल में रहने को लेकर उन्होंने कहा, 'क्रिकेट के मैदान पर वापस आना सुखद है। इतने समय बाद साथ में रहना अच्छा है। बायो बबल में रहना समय की मांग है। परिस्थति के हिसाब से लोगों को रहना पड़ता है और यही जीवन हमें सिखाता है। हो सकता है यह पहली और आखिरी बार हो।'

यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे मुकाबलों में 810 रन बनाए और 33 विकेट लिए जबकि टी20 में उन्होंने 22 मैचों में 236 रन बनाए और 13 विकेट लिए। यूसुफ ने आईपीएल में 174 मैच खेले और 3204 रन बनाए तथा 42 विकेट लिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर