स्‍टीव स्मिथ ने दूसरे टी20 में क्‍यों नहीं की ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी? जस्टिन लैंगर ने दिया जवाब

Steve Smith: आरोन फिंच की गैरमौजूदगी में स्‍टीव स्मिथ को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी क्‍यों नहीं सौंपी? जानिए हेड कोच जस्टिन लैंगर ने इस पर क्‍या जवाब दिया है। स्मिथ ने 46 रन की उम्‍दा पारी खेली।

steve smith
स्‍टीव स्मिथ 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में मैथ्‍यू वेड को कप्‍तान बनाया
  • स्‍टीव स्मिथ कप्‍तान बनने के योग्‍य थे, लेकिन उन्‍हें जिम्‍मेदारी नहीं सौंपी गईं
  • आरोन फिंच के तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच तक फिट होने की उम्‍मीद है

सिडनी: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया के नियमित कप्‍तान आरोन फिंच इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में घरेलू टीम के दर्शकों को लगा कि स्‍टीव स्मिथ दोबारा कप्‍तानी करते नजर आएंगे। हालांकि, फैंस का सिर चकरा गया जब विकेटकीपर बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड टॉस के लिए मैदान पर पहुंचे। दरअसल, पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में मैथ्‍यू वेड टीम के उपकप्‍तान थे।

फैंस के मन में लगातार यह सवाल बना हुआ था कि आखिर स्‍टीव स्मिथ ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्‍तानी क्‍यों नहीं की? इस बात का जवाब ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दिया। लैंगर ने खुलासा किया कि स्मिथ इस जिम्‍मेदारी को संभाल सकते थे, लेकिन टीम की दोबारा कमान संभालने के लिए उन्‍हें एक प्रक्रिया से गुजरना जरूरी है। 

फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए लैंगन ने कहा, 'मैथ्‍यू वेड उपकप्‍तान थे। स्मिथ ने पूर्व में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍हें दोबारा कप्‍तान बनने के लिए संभवत: एक प्रक्रिया से गुजरना होगा। हमें उससे गुजरना होगा। वह बिना खिताब के भी अपने विचार साझा करके सही काम कर रहे हैं।' बता दें कि स्‍टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 46 रन की उम्‍दा पारी खेली। उन्‍होंने 38 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए, जिसकी मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाए।

लग चुका है बैन

याद हो कि स्‍टीव स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एक साल का प्रतिबंध लगा चुका है। स्मिथ के साथ-साथ डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर भी प्रतिबंध लगा था। बॉल टेंपरिंग विवाद में इन तीनों क्रिकेटरों पर गाज गिरी थी। इसके साथ-साथ स्मिथ पर दो साल तक कप्‍तानी का प्रतिबंध लगा था यानी वो दो साल तक कप्‍तान की भूमिका नहीं निभा सकते हैं। कप्‍तान की बैन अवधि इस साल मार्च में समाप्‍त हुई और भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्‍तानी करने के लिए योग्‍य थे।

बहरहाल, डार्सी शॉर्ट के साथ ओपनिंग पर आकर वेड ने कप्‍तानी पारी खेली और केवल 32 गेंदों में 58 रन ठोक दिए। हालांकि, वह अजीबोगरीब अंदाज में रनआउट हुए। भारतीय टीम इस समय तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर