अंगुली, गर्दन, घुटने की चोट से जूझने वाले धवन क्यों बोले- मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला

क्रिकेट
Updated Dec 25, 2019 | 14:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shikhar Dhawan on injury: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट से उबर गए हैं। धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान यह चोट लगी चोट थी। घुटने की चोट के कारण उन्हें 25 टांके लगे थे।

Sikhar Dhawan
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए पिछला साल कुछ खास नहीं रहा। उन्हें 2019 में अंगुली में फ्रेक्चर, गर्दन में सूजन, आंख और घुटने में चोट लगी। धवन को जहां पूरे साल कई बार चोटों का सामना करना पड़ा वहीं टीम में लौटने पर अक्सर उनका बल्ला खोमाश रहा। इक्का-दुक्का पारियों को छोड़ दिया जाए तो धवन ने कोई दमदार पारी नहीं खेली। 

अब धवन फिट हैं और अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं। वह अगले साल जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली क्रमश: तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली की कमान संभालने वाले धवन का कहना है कि यह उनके लिए नई शुरुआत है लेकिन वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले हैं। धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में घुटने में चोट लगी थी। 

पीटीआई के मुताबिक, धवन ने ट्रेनिंग सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा, 'यह मेरे लिए नई शुरुआत है। पहले मेरी अंगुली में चोट लगी, फिर गर्दन में, आंख में और फिर घुटने पर टांके लगे। अच्छी खबर है कि नया साल आ रहा है। मुझे खुशी है कि राहुल ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया। उसने मौके का फायदा उठाया।' चोटों पर किसी का नियंत्रण नहीं है लेकिन धवन पर भी प्रतिकूल हालात का असर नहीं पड़ा।

धवन ने कहा, 'चोट लगना स्वाभाविक है। आपको यह स्वीकार करना होगा। यह ठीक है और मैं इसे लेकर हाय तौबा नहीं मचाने वाला। उतार-चढ़ाव का मुझ पर असर नहीं पड़ता क्योंकि मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मेरा स्तर स्थायी है और मैं रन बनाऊंगा।' धवन ने स्वीकार किया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज उनके लिए काफी अहम होगी। 

उन्होंने कहा, 'यह महत्वपूर्ण सत्र है। मैं श्रीलंका के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं लेकिन चयन सहायक स्टाफ (टीम प्रबंधन) का काम है। वे अपना काम करेंगे और मैं अपना। बड़ी पारियां खेलने को लेकर उत्सुक हूं।' धवन ने सितंबर 2018 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं टेस्ट टीम में हूं या नहीं, यह मायने नहीं रखता। मुझे पता है कि मेरे पास कैसा खेल है। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रन बनाए हैं। मैं वापसी करके रणजी ट्राफी में खेलकर खुश हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर