जानिए कौन है साजिद खान? विकेट लेकर करता है शिखर धवन की नकल, बांग्लादेश के खिलाफ ढाया कहर

Sajid Khan record performance, Bangladesh vs Pakistan 2nd test: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच ढाका में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने धमाकेदार प्रदर्शन से सबको दंग कर दिया। जानिए कौन है ये पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर।

Bangladesh vs Pakistan 2nd test: Sajid Khan takes 6 wickets
कौन हैं पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कौन है पाकिस्तानी क्रिकेटर साजिद खान?
  • ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ढाया कहर
  • अपने चौथे टेस्ट मैच में छोड़ी छाप, विकेट लेकर करता है धवन की नकल

Who is Sajid Khan, BAN vs PAK 2nd Test: ढाका में मेजबान बांग्लादेश और मेहमान पाकिस्तानी टीम के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच पर लगातार बारिश का साया रहा है लेकिन मैच के चौथे दिन काफी खेल मुमकिन। चौथे दिन, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 300 रन बनाए और इसके साथ ही पारी घोषित कर दी। इसके बाद बांग्लादेशी टीम जवाब देने उतरी लेकिन उनको पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान का कहर झेलना पड़ा जो अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन है ये स्पिनर।

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन (सोमवार) को बारिश के कारण कोई खेल नहीं हो सका था। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने आखिरकार मंगलवार को अपनी पारी का खुद से अंत करने का फैसला किया। उन्होंने कप्तान बाबर आजम (76 रन), अजहर अली (56), फवाद आलम (नाबाद 50) और मोहम्मद रिजवान (53) की पारियों के दम पर 4 विकेट खोते हुए 300 रन बनाए और पारी घोषित करने का ऐलान किया।

बांग्लादेश को झेलना पड़ा साजिद का कहर

जब मेजबान बांग्लादेशी टीम जवाब देने उतरी तो उसे अपनी पहली पारी में पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान का कहर झेलना पड़ा। अपने टेस्ट करियर का चौथा मुकाबले खेल रहे इस स्पिनर ने शानदार गेंदबाजी की और अकेले बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेशी टीम ने 76 रन के अंदर 7 विकेट गंवा दिए और इसमें 6 विकेट साजिद खान के नाम रहे। इस स्पिनर ने अब तक 12 ओवर में 3 मेडन ओवर करते हुए सिर्फ 35 रन लुटाकर 6 विकेट झटक लिए हैं।

Sajid Khan

कौन हैं साजिद खान?

पाकिस्तान के लिए अपना चौथा टेस्ट खेल रहे साजिद खान का जन्म 3 सितंबर 1993 में हुआ था। इस खिलाड़ी ने अक्टूबर 2016 में पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलते हुए पेशावर की तरफ से अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज किया था। जबकि उसके दो साल बाद उन्होंने लिस्ट-ए और टी20 करियर का भी आगाज कर लिया। इसी साल जनवरी में वो पाकिस्तान के शीर्ष प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। उसके बाद उनको दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह तो मिली लेकिन खिलाया नहीं गया। फिर अप्रैल 2021 के अंत में आखिरकार उन्होंने जिंबाब्वे दौरे पर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। अपने पहले तीन टेस्ट मैच मेंं कुल 6 विकेट लेने वाले साजिद खान ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ एक ही पारी में उतने विकेट झटक लिए।

Shikhar Dhawan kabaddi style celebration

शिखर धवन वाला जश्न और अंदाज

साजिद खान भारत के दिग्गज क्रिकेटर शिखर धवन से काफी प्रभावित नजर आते हैं। वो धवन की तरह मूंछें रखने के साथ उन्हीं के अंदाज में मैदान पर जश्न मनाते नजर आए। जिस तरह शिखर धवन कोई भी कैच लेने के बाद अपने खास अंदाज में जश्न मनाते हैं, वैसा ही कुछ साजिद खान भी करते नजर आए। धवन ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो कबड्डी के बहुत शौकीन हैं और उसमें खिलाड़ियों द्वारा ऐसे जश्न मनाते देखने के बाद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर भी ऐसा करना शुरू किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर