जब शिखर धवन और सुरेश रैना ने उड़ाया था शेन वॉटसन का मजाक, गब्‍बर ने किया था बड़ा खुलासा

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला हो तो बात सिर्फ गेंद और बल्‍ले के बीच प्रतिस्‍पर्धा तक ही नहीं रुकती। 8 साल पहले एक क्रिकेट मैच के दौरान यह घटना हुई थी, जस पर बाद में बड़ा खुलासा हुआ।

shikhar dhawan mocked shane watson
शिखर धवन ने उड़ाया शेन वॉटसन का मजाक 

मुख्य बातें

  • शिखर धवन और सुरेश रैना ने शेन वॉटसन का मजाक उड़ाया था
  • शेन वॉटसन को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और धवन-रैना ने उनकी नकल की थी
  • एमएस धोनी ने हस्‍तक्षेप करके इस विवाद को शांत कराया था

नई दिल्‍ली: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच सिर्फ गेंद और बल्‍ले ही नहीं, लेकिन शब्‍दों और एक्‍शन के साथ भी खेले जाते हैं। जब भी दोनों टीमें भिड़ती हैं तो खिलाड़‍ियों के बीच विवाद देखने को मिलता है और साथ ही साथ स्‍लेजिंग भी जमकर होती देखी जाती है। ऐसी ही एक घटना 2013 की है जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर सात वनडे और एक टी20 मैच खेलने आई थी।

बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर दोनों ही टीमें गजब दबाव में थी क्‍योंकि सीरीज के विजेता का फैसला होना था। मैच के दौरान शिखर धवन और सुरेश रैना ने ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन की जमकर खिंचाई की। धवन और रैना ने फील्डिंग करते समय वॉटसन के लंगड़ाकर चलने की नकल करने की कोशिश की, जिससे कंगारू खिलाड़ी बहुत निराश हुए। यही नहीं क्रिकेट फैंस को भी भारतीय खिलाड़‍ियों की यह हरकत रास नहीं आई।

यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के दौरान की है। वॉटसन को गेंदबाजी करते समय हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। वह पहली पारी में 5 ओवर करने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद वह तीसरे नंबर के बजाय सातवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 383 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी और उसका स्‍कोर 138/6 हो चुका था। तब वॉटसन 23वें ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए। क्रीज पर वॉटसन का समय मुश्किलभरा बीत रहा था।

धवन ने चार साल बाद किया खुलासा

वॉटसन ने अपनी पारी के दौरान एक शॉट मिड ऑन की दिशा में खेला, जहां शिखर धवन मौजूद थे। धवन ने गेंद पकड़ी और वॉटसन जैसे चलने की नकल की। कुछ समय बाद वॉटसन ने कवर्स में शॉट खेला और वहां रैना ने गेंद पकड़कर इसी तरह की नकल की। वॉटसन इसे देखकर बेहद गुस्‍सा हुए और उन्‍होंने अंपायर से इसकी शिकायत भी की। तत्‍कालीन भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी ने हस्‍तक्षेप किया और अपने खिलाड़‍ियों को शांत रहने का इशारा करके इस विवाद को खत्‍म किया। धोनी के अनुसार धवन-रैना की हरकत खेल भावना के अंतर्गत नहीं थी।

क्रिकेट फैंस को भी धवन और रैना की यह हरकत पसंद नहीं आई थी। हालांकि, चार साल बाद शिखर धवन ने खुलासा किया था कि उन्‍होंने वॉटसन की नकल क्‍यों की थी। धवन ने कहा था कि वॉटसन ने उन्‍हें स्‍लेजिंग करने की कोशिश की थी, जब उनकी गेंद पर भारतीय बल्‍लेबाज चोटिल हुए थे। गब्‍बर के नाम से मशहूर धवन ने कहा था, 'वॉटसन की एक गेंद मेरी आंत में लगी थी। तब मुझे काफी दर्द हो रहा था और वॉटसन मुझे आकर बोला दर्द का मजा उठा रहे हो। तब मुझे उसकी वो बात सुननी पड़ी। इसलिए जब मैं मैदान में आया, तो मैंने उसकी नकल की, जो उसको पसंद नहीं आया।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर