PSL Final: मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जल्मी के बीच कब और कहां होगा पीएसएल फाइनल, ये स्टार खिलाड़ी खेलेंगे

Peshawar Zalmi vs Multan Sultans PSL 2021 Final: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में गुरुवार को पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच सीजन का फाइनल मैच खेला जाएगा।

Peshawar Zalmi vs Multan Sultans, PSL 2021 Final
Peshawar Zalmi vs Multan Sultans, PSL 2021 Final (Pakistan Super League)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला, 24 जून को होगी खिताबी टक्कर
  • अबु धाबी में आमने-सामने होंगी पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस की टीमें
  • दोनों टीमों में दुनिया भर के कई स्टार खिलाड़ी मौजूद

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) को एक बार फिर से दो हिस्सों में कराना पड़ा। कोविड महामारी के चलते टूर्नामेंट का आधा हिस्सा यूएई में अबु धाबी के मैदान पर खेला गया। मंगलवार को पेशावर जल्मी ने दूसरे एलिमिनेटर मैच में इस्लामाबाद युनाइटेड को शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बनाई जहां उसकी टक्कर मुल्तान सुल्तांस से गुरुवार (24 जून) को होगी, मुकाबला रात 9.30 बजे अबु धाबी में शुरू होगा। आइए जानते हैं इस खिताबी मैच से जुड़ी कुछ खास बातें।

ये सुनने में काफी अजीब है लेकिन पीएसएल 2021 की अंक तालिका में सबसे ऊपर मौजूद इस्लामाबाद युनाइटेड फाइनल का हिस्सा नहीं होगी। इस्लामाबाद ने 10 में से 8 मैच जीते लेकिन एलिमिनेटर मैच में वो पेशावर जल्मी को नहीं हरा सके। वहीं अगर बात करें फाइनल की दोनों टीमों की, तो दूसरे नंबर पर मौजूद मुल्तान सुल्तांस और तीसरे नंबर पर पेशावर जल्मी के आंकड़े बिल्कुल एक जैसे हैं। दोनों ने 10 में से 5 मैचों में जीत हासिल की है और 5 में हार मिली। हालांकि मुल्तान का नेट रन रेट थोड़ा बेहतर था।

पीएसएल 2021 में आमने-सामने का रिकॉर्ड

इस बार पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस दो बार आमने-सामने आईं और दोनों को एक-एक मैच में जीत नसीब हुई। पहले 23 फरवरी को पेशावर जल्मी ने मुल्तान सुल्तांस को 6 विकेट से हराया था। उसके बाद 14 जून को दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे मैच में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर को 8 विकेट से हराया। अगर बात करें पीएसएल 2018 से लेकर अब तक के आंकड़ों की तो दोनों टीमें 8 बार आमने-सामने आईं जिसमें 5 बार मुल्तान जीती और 3 बार पेशावर की टीम।

इन स्टार खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

इस मुकाबले में कई अनुभवी स्टार खिलाड़ी मैदान पर होंगे, वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होंगे जो हाल ही में स्टार बन चुके हैं। दोनों टीमों में ऐसे खिलाड़ियों की कमी नहीं है। ये हैं उन खिलाड़ियों के नाम।

- हजरातुल्लाह जजई (पेशावर जल्मी) - इस 23 वर्षीय अफगानी बल्लेबाज ने पिछले चार मैचों में से तीन में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है, जिसमें दोनों एलिमिनेटर मैच भी शामिल हैं।

- मोहम्मद रिजवान (मुल्तान सुल्तांस) - मुल्तान सुल्तांस के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने अब तक 11 मैचों में 470 रन बनाए हैं और वो बाबर आजम के बाद सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

- सोहेब मकसूद (मुल्तान सुल्तांस) - मुल्तान के सोहेब मकसूद ने 11 मैचों में 363 रन बनाए हैं और वो सर्वाधिक रन वालों की सूची में रिजवान के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

- शोएब मलिक (पेशावर जल्मी) - पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक भी इस बार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 306 रन बनाए हैं और उनसे भी फाइनल में उनकी टीम को उम्मीदें होंगी।

- शहनवाज धानी (मुल्तान सुल्तांस) - अब तक 10 मैचों में सर्वाधिक 20 विकेट लेने वाले इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में जमकर कहर बरपाया है और वो फाइनल में मुल्तान का ट्रंप कार्ड होंगे।

- वहाब रियाज (पेशावर जल्मी) - जबकि दूसरी तरफ पेशावर की टीम के अनुभवी पेसर व टीम के कप्तान वहाब रियाज 11 मैचों में 18 विकेट लेकर सीजन में दूसरे नंबर पर हैं और वो शहनवाज धानी का जवाब होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर