जब पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया ऐसा बयान, जो किसी क्रिकेट फैन के गले नहीं उतरा

Abdul Razzak on Jasprit Bumrah: पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने जसप्रीत बुमराह के बारे में तीखा बयान दिया था, जो क्रिकेट फैंस को बिलकुल भी रास नहीं आया था। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा था।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह 

मुख्य बातें

  • अब्‍दुल रज्‍जाक ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया था अजीब बयान
  • अब्‍दुल रज्‍जाक ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह बेबी बॉलर हैं
  • रज्‍जाक ने बुमराह की तुलना महान ग्‍लेन मैक्‍ग्रा और वसीम अकरम से करते हुए ऐसा बयान दिया था

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज खौफ खाते हैं। बुमराह का अनोखा एक्‍शन और गति किसी भी बल्‍लेबाज के मन में डर पैदा करने के लिए काफी है। बुमराह ने अपने छोटे से अंतरराष्‍ट्रीय करियर में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। वह टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं। मगर फिर भी एक पाकिस्‍तानी क्रिकेटर है, जो बुमराह की आलोचना करने से नहीं घबराया था।

हम आपको बात बताने जा रहे हैं पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक की, जिन्‍होंने जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' करार दिया था। रज्‍जाक का यह बयान किसी भी क्रिकेट फैन के गले नहीं उतर रहा था। पूर्व पाक ऑलराउंडर ने कहा कि यदि वो इस समय अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय होते तो आसानी से बेबी बॉलर जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर हावी रहते और मैदान के चारों कोनों में मनचाही जगह शॉट घुमाते।

बुमराह इसलिए बेबी बॉलर: रज्‍जाक

पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेलने वाले वाले रज्जाक ने कहा था कि उन्होंने ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे महान तेज गेंदबाजों का सामना किया है। उनके लिए बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करना बेहद आसान होता। 

उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा, 'मैंने अपने करियर में ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए बुमराह मेरे लिए बेबी बॉलर हैं। मैं उनकी गेंदों का सामना आसानी से करता और उन पर हावी रहता। मैंने अपने दौर में कई विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए मुझे बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती। मेरे खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उन पर ही दबाव होता।'

हालांकि रज्जाक ने भारतीय गेंदबाज के अनोखे गेंदबाजी एक्शन की तारीफ करते हुए कहा था, बुमराह इस वक्त शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने मुझे भी प्रभावित किया है। उनका अनोखा एक्शन और परफेक्ट सीम के साथ गेंदबाजी करने की क्षमता उन्हें प्रभावशाली बनाती है और यही उनकी सफलता की वजह है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अब तक 17 टेस्‍ट, 67 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया और क्रमश: 79, 108 व 59 विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर