'अगर धोनी भाई नहीं खेलेंगे तो मैं...', जब सुरेश रैना ने आईपीएल रिटायरमेंट प्लान को लेकर किया बड़ा खुलासा

Suresh Raina IPL Retirement Plan: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से संन्यास लेने पर बड़ा खुलासा किया था।

Suresh Raina and MS Dhoni
सुरेश रैना और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं
  • भारतीय बल्लेबाज ने पिछले साल संन्यास लिया था
  • रैना अपना आईपीएल रिटायरमेंट प्लान भी बता चुके हैं

Suresh Raina on his IPL retirement plans: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी और धाकड़ बल्लेबाज सुरेश बैना के बीच अच्छी बॉन्डिंग है। धोनी और रैना लगभग 14 वर्षों तक टीम इंडिया में साथ रहे। वहीं, दोनों पिछले एक दशक से अधिक समय से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सीएसके के लिए खेल रहे हैं। धोनी सीएसके के कप्तान हैं जबकि रैना कई वर्षों तक उनके डिप्टी रह चुके हैं। रैना ने धोनी की गैरमौजूदगी में कई मैचों में सीएसके की कमान भी संभाली है।

एक ही दिन अंतरराष्ट्रीय से रिटायर हुए धोनी-रैना

दोनों के बीच मजबूत बॉन्डिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने का ऐलान किया तो उसी दिन रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इतने ही नहीं रैना आईपीएल से रिटायरमेंट लेने के फैसले पर भी धोनी को ही फॉलो करेंगे। उन्होंने आईपीएल 2021 का दूसरे चरण शुरू होने से पहले अपने आईपीएल रियाटरमेंट प्लान का खुलासा किया था।

'अगर धोनी भाई नहीं खेलेंगे तो मैं भी नहीं खेलूंगा'

रैना ने जुलाई में न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा था कि मेरे पास चार-पांच साल बाकी हैं। हम इस साल आईपीएल खेल रहे हैं और फिर अगले साल दो और टीमें टूर्नामेंट में शामिल होने वाली हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मैं जब तक टूर्नामेंट में खेलूंगा तो केवल सीएसके के लिए खेलूंगा। मुझे उम्मीद है कि हम इस साल अच्छा करेंगे।' रैना ने आगे  कहा था, 'अगर धोनी भाई अगले सीजन में नहीं खेलते हैं तो मैं भी नहीं खेलूंगा। हम 2008 से (सीएसके के लिए) खेल रहे हैं। अगर हम इस साल जीत जाते हैं तो मैं उन्हें अगले साल खेलने के लिए भी मनाऊंगा। मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा। अगर वह नहीं खेलेंगे तो मुझे नहीं लगता कि मैं किसी आईपीएल टीम के लिए खेलूंगा।'

आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच चुकी है सीएसके

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। सीएसके 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबला खेलेगी। हालांकि, धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकरा सामने नहीं आई है। सीएसके के कप्तान ने हाल ही में आईपीएल खेलना जारी रखने के संकेत दिए थे लेकिन पिछले हफ्ते धोनी इस बारे में कॉन्फिडेंट नहीं दिखे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर