भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टीम की घोषणा, तीन प्रमुख खिलाड़‍ियों की हुई वापसी

West Indies Odi squad announcement: भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज की 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा हो गई है। कैरेबियाई टीम ने तीन प्रमुख खिलाड़‍ियों को वापस बुलाया है।

west indies squad for odi series against india
वेस्‍टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे टीम की घोषणा की 
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • केमार रोच, एनक्रूमाह बोनर और ब्रेंडन किंग को वापस बुलाया गया
  • वेस्‍टइंडीज की टीम अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीन वनडे खेलेगी

पोर्ट ऑफ स्‍पेन: क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने 6 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। कैरेबियाई टीम ने अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच, एनक्रूमाह बोनर और ब्रेंडन किंग को वनडे टीम में वापस बुलाया है। बारबाडोस के रोच वेस्‍टइंडीज की टेस्‍ट टीम के नियमित सदस्‍य हैं, लेकिन उन्‍होंने अपना आखिरी वनडे भारत के खिलाफ अगस्‍त 2019 में खेला था।

नवनियुक्‍त प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने अपने बयान में कहा, 'केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और हमारा मानना है कि हमें ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है जो जल्‍दी सफल‍ता दिलाएं। केमार रोच की इकोनॉमी पांच की है और वह खेलने के लिए सही विकल्‍प हैं। हम स्‍थानों के लिए प्रतिस्‍पर्धा चाहते हैं। हम उस स्‍तर पर पहुंचना चाहते हैं, जहां एक जगह के लिए कई खिलाड़‍ियों के बीच प्रतिस्‍पर्धा हो। हम खिलाड़‍ियों के पूल को बढ़ाना चाहते हैं ताकि चुनने के विकल्‍प बढ़े। हमने जो टीम चुनी है, वो बहुत अच्‍छी टीम है। हम भारत में 2023 विश्‍व कप की तैयारी के लिहाज से इस दौरे को देख रहे हैं।'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अहमदाबाद में खेले जाएंगे। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे 6 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 9 और तीसरा व आखिरी वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबले 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे। वेस्‍टइंडीज की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा शुक्रवार को होगी।

वेस्‍टइंडीज का वनडे स्‍क्‍वाड: 

किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), फेबियन एलेन, एनक्रूमह बोनर, डैरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्‍स, जेसन होल्‍डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडीन स्मिथ, हेडन वॉल्‍श जूनियर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर