भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, क्रिस गेल को मिली टीम में जगह 

क्रिकेट
Updated Jul 27, 2019 | 00:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को टीम का ऐलान कर दिया।

Chris Gayle
क्रिस गेल 
मुख्य बातें
  • क्रिस गेल को मिली भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वनडे टीम में जगह
  • जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज और कीमो पॉल की हुई वनडे टीम में वापसी
  • विश्व कप की टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों को दिया गया है आराम

सेंट जोस: भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ घरेलू वनडे और टेस्ट सीरीज खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाले धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल टीम को टीम में शामिल किया गया है। 

तीन मैचों की सीरीज 11 से 14 अगस्त के बीच खेली जाएगी। 39 वर्षीय गेल के पास इस सीरीज के दौरान वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। उनके नाम वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट में 10,338 रन दर्ज हैं वो पहले पायदान पर काबिज ब्रायन लारा के 10,348 रन के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 11 रन दूर हैं। ऐसे में 3 मैच में 11 रन बनाकर गेल लारा को पीछे छोड़कर वनडे क्रिकेट में सबसे सफल कैरेबियाई बल्लेबाज बनने की कोशिश करेंगे। टीम का ऐलान होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के अंतरिम  कोच फ्लॉयड रीफर ने कहा, क्रिस गेल एक बहुमूल्य और अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके पास क्रिकेट का बहुत ज्ञान है उनके टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में होने का निश्चित तौर फायदा मिलेगा।  

जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज और कीमो पॉल की वनडे टीम में वापसी हुई है। वहीं सुनील अम्ब्रीश, डैरेन ब्रावो, शेनन गैब्रियल और एश्ले नर्स को टीम में शामिल नहीं किया है चयनकर्ता विश्व कप के लिए टीम में शामिल खिलाड़ियों को आराम देना चाहते हैं। ऐसे में कोच रीफर ने कहा कि कैंपबेल, चेज और कीमो पॉल टीम को संतुलन प्रदान करेंगे। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। टीम में कीमो, रोस्टन और कीमो पॉल की वापसी हुई है ये खिलाड़ी टीम को संतुलन प्रदान करने में मददगार साबित होंगे। 

रीफर ने आगे कहा कि हमने विश्व कप की टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा है। ताकि भविष्य के लिए टीम तैयार कर सकें। उन्होंने कहा, हमने 2023 विश्व के लिए योजना बनाने की शुरुआत कर दी है। इसके लिए हमें एक मजबूत टीम की जरूरत है जिसपर हम अगले चार साल तक काम कर सके। वनडे फॉर्मेट में हम ऐसी टीम तैयार करना चाहते हैं जिसमें लगातार जीत हासिल करने की योग्यता हो। यदि ऐसा होगा तभी चार साल बाद हम सफलता हासिल कर सकें। पिछले विश्व कप में हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी थे।

विश्व कप 2019 में टीम के प्रदर्शन के बारे में रीफर ने कहा कि हम मैच में कई बार जीत के करीब पहुंचे थे लेकिन अहम मौकों को गंवाकर अंत में जीत नहीं हासिल कर सके। लेकिन हमारे खिलाड़ियों को इस दौरान बहुत कुछ सीखने को मिला। हम आगे अपने खिलाड़ियों के कौशल, मनोदशा में सुधार करने के साथ-साथ एक टीम के रूप में खेलने की कोशिश करेंगे। ये सभी खिलाड़ी जितनी क्रिकेट एक साथ खेलेंगे एक टीम के रूप में हमारा उतना ही विकास होगा। 

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम 

जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन कैंपबेल, एविन लिविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फेबियन एलन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, शाइ होप और केमर रोच।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर