विकेट लेने के बाद जादूगर बन गया दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज, वीडियो हुआ वायरल

Tabraiz Shamsi Magic Wand: दक्षिण अफ्रीका के रिस्‍ट स्पिनर तबरेज शम्‍सी ने एक बार फिर अपने विकेट के जश्‍न मनाने के अंदाज पर सुर्खियां बटोरी। उन्‍होंने मझांसी सुपर लीग में जादू दिखाया।

tabraiz shamsi
तबरेज शम्‍सी 

मुख्य बातें

  • तबरेज शम्‍सी ने एमएसएस में एक से ज्‍यादा बार जादू दिखाया
  • शम्‍सी ने कहा कि वह एक जादूगर बनना चाहते थे, जिसका प्रदर्शन मैदान पर किया
  • शम्‍सी ने भारत दौरे पर विकेट का जश्‍न मनाने के लिए भी सुर्खियां बटोरी थी

प्रिटोरिया: दक्षिण अफ्रीका के रिस्‍ट स्पिनर तबरेज शम्‍सी एक बार फिर विकेट का जश्‍न मनाने के अंदाज के कारण सुर्खियों में हैं। इस बार उन्‍होंने मैदान पर जादू दिखाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। मझांसी सुपर लीग में पार्ल रॉक्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे शम्‍सी ने क्रिकेट जगत का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्‍होंने इस टी20 टूर्नामेंट में विकेट लेने के जश्‍न मनाने का एकदम अनोखा तरीका इजाद किया है, जो क्रिकेट फैंस को काफी रास आ रहा है। पार्ल रॉक्‍स के लिए विकेट लेने के बाद दक्षिण अफ्रीकी रिस्‍ट स्पिनर जादू करते दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर शम्‍सी का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें दिख रहा है कि विकेट लेने के बाद दौड़ते समय गेंदबाज ने अपनी जेब से एक रूमाल निकाला। शम्‍सी ने इस रूमाल को हवा में लहराया, जो फिर 'जादूई छड़ी' बन गई। वह मैदान पर इसे लेकर घूमे। शम्‍सी ने बुधवार को डरबन हीट के खिलाफ मुकाबले में इस जादू को दिखाकर काफी तारीफें बटोरी। उन्‍होंने डेविड मिलर का विकेट लेने के बाद अपना रूमाल निकालकर जादूई छड़ी बनाई और फैंस की वाह-वाही लूटी। वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब शम्‍सी ने जादूई ट्रिक दिखाई हो। इससे पहले नवंबर में उन्‍होंने जोझी स्‍टार्स के खिलाफ भी अपना यही जादू दिखाया था।

शम्‍सी ने इस तरह के जश्‍न के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्‍हें हमेशा से जादू करने का शौक था और इससे वह मैदान में अपना प्रदर्शन करने से भटकते नहीं हैं। शम्‍सी ने कहा था, 'मैं हमेशा जादू से काफी आकर्षित रहा। इसकी ट्रिक्‍स मुझे काफी पसंद हैं। मैं जब 15-16 का था तब जादूगर बनना चाहता था, क्‍योंकि यह मेरी हॉबी बन गया था। यह सिर्फ एक चरण नहीं था, लेकिन ऐसी चीज थी, जिसमें बचपन से ही मेरी काफी रुचि थी। मुझे अब भी यह काफी पसंद हैं, लेकिन इससे ऊपर निश्‍चित ही क्रिकेट है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैदान पर लोगों का मनोरंजन करने से मैं अपने ऊपर से दबाव हटा लेता हूं और इन चीजों का आनंद उठाता हूं। मुझे महसूस होता है कि जब मैं अपने अंदाज में होता हूं तो सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट खेलने में सक्षम रहता हूं।' वह शम्‍सी विकेट के जश्‍न मनाने के अपने अनोखे अंदाज के लिए हमेशा से लोकप्रिय रहे हैं। भारत के खिलाफ इस साल टी20 सीरीज में शिखर धवन को आउट करने के बाद शम्‍सी ने अपना जूता उतारकर ऐसा दर्शाया कि वह किसी से बातचीत कर रहे हैं। उन्‍होंने जूते को मोबाइल फोन बताया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...