IND vs NZ: वसीम जाफर की भारतीय टीम को सालह, 'मुंबई टेस्ट में इशांत शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को रखो'

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 01, 2021 | 14:03 IST

Wasim Jaffer on Mohammed Siraj: वसीम जाफर ने भारतीय टीम को सालह दी है कि मुंबई टेस्ट में इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया जाना जााहिए।

Wasim Jaffer on Mohammed Siraj
भारत ْऔर न्यूजीलैंड की टीम दूसरे टेस्ट में मुंबई में भिड़ेंगी।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजलीलैंड मुंबई टेस्ट
  • शुक्रवार से शुरू होगा मुकाबला
  • पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था

मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन दिसंबर से यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ईशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल करने की बात कही है। ईशांत ने कानपुर टेस्ट में 22 ओवर गेंदबाजी करने के बाद भी एक भी विकेट लेने में असमर्थ रहे।

जाफर ने बुधवार को ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'अगर वानखेड़े की पिच पर थोड़ी हलचल होती है तो आप तीन तेज गेंदबाजों को खेलते हुए देख सकते हैं और दो (स्पिनर) भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में मोहम्मद सिराज को इशांत की जगह टीम में मौका दिया जाना चाहिए।' जाफर ने कहा, 'उमेश यादव, सिराज और तीन स्पिनर का संयोजन हो सकता है जिसके साथ भारत दूसरे टेस्ट में जा सकता है।

जाफर ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को महत्वपूर्ण दक्षिण अफ्रीका दौरे से नहीं हटाना चाहिए। जाफर ने कहा कि प्रोटियाज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से दोनों बल्लेबाजों को बाहर करना भूल होगी। रहाणे और पुजारा ने  कानपुर टेस्ट में प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया था जबकि श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में दमदार बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए शतक और अर्धशतक बनाया। 

जाफर ने कहा, 'एक बार दक्षिण अफ्रीका सीरीज हो जाए तब आप फैसला कर सकते हैं कि ये दोनों खिलाड़ी कहां खड़े हैं, लेकिन निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के लिए रहाणे और पुजारा को टीम में लेना चाहिए।' हालांकि, उन्होंने कहा कि कानपुर में दो पारियों में बतौर ओपनर (13 और 17) रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को आराम देना चाहिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर