अजहर अली को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान नहीं देखना चाहते वसीम अकरम, ये खिलाड़ी है पसंदीदा

Wasim Akram on Pakistan Test Team captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा अजहर अली की जगह आगामी दिनों में नए टेस्ट कप्तान का ऐलान करने की उम्मीद है।

Azhar Ali Wasim Akram
अजहर अली और वसीम अकरम। 

विश्व कप 2019 के बाद से पाकिस्तान टीम में उठापटक का दौर जारी है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन और फिर श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में करारी हार के चलते सरफराज अहम को पाकिस्तान की कप्तानी से हटा दिया गया था। सरफराज की जगह वनडे और टी20 की कमान बाबर आजम को सौंपी गई जबकि अजहर अली को टेस्ट कप्तान बनाया गया।

अजहर से छिन सकती है कप्तानी

अब चर्चा है कि अजहर को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है। खबरों की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा अजहर की जगह 11 नवंबर को नया टेस्ट कप्तान घोषित करने की उम्मीद है। इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए बाबर आजम का समर्थन किया है। बता दें कि पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

'वह लंबे समय तक खेल सकता है'

अकरम ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेटबाज’ से कहा, 'एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में आप मेरे से पूछोगे तो हां, मैं टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर का समर्थन करता हूं क्योंकि वह हमारा भविष्य है और वह लंबे समय तक खेल सकता है।' उन्होंने कहा, 'पीसीबी अगर उसे नियुक्त करता है तो यह पर्याप्त समय के लिए होना चाहिए जिससे कि कम से कम ये भ्रम नहीं हो कि ड्रेसिंग रूम का प्रभार किसके पास है।' 

'वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं बाबर का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे।' उन्होंने कहा, 'वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और जो लोग यह कह रहे हैं कि उसे टेस्ट कप्तान बनाने से उसकी बल्लेबाजी प्रभावित होती तो इस पर यकीन नहीं करें क्योंकि वह ब्ल्लेबाज है और रन बनाना उसका काम है।' अकरम ने कहा, ‘क्या विराट कोहली या केन विलियमसन कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज नहीं हैं?’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर