इस बल्लेबाज की लगन और मेहनत के कायल हुए वीवीएस लक्ष्‍मण, कहा- युवा क्रिकेटर्स के लिए शानदार रोल मॉडल

VVS Laxman on Suryakumar Yadav: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्‍मण ने बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को युवा क्रिकेटर्स के लिए एक शानदार रोल मॉडल करार दिया है।

VVS Laxman
वीवीएस लक्ष्मण 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 में सिलेक्ट किया गया है
  • 30 वर्षीय इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकता है
  • सूर्यकुमार की लंबे समय से क्रिकेट जगत में चर्चा हो रही है

बल्लेबाज सूर्यकुमार को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए निरंतर बेहतर प्रदर्शन के कारण भारतीय टी20 में पहली बार जगह मिली है। वह इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उन्हें लंबे समय तक जद्दोजहद करने के बाद टीम में चुना गया।  टी20 सीरीज से पहले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने सूर्यकुमार की लगन और मेहनत की जमकर तारीफ की है। उन्होंने सूर्यकुमार को युवा क्रिकेटर्स के लिए एक शानदार रोल मॉडल बताया है। लक्ष्मण का कहना है कि सूर्यकुमार भारतीय टीम में जगह के हकदार हैं। 

suryakumar yadav

'जब भी मौका मिला सूर्यकुमार ने रन बनाए'

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा, 'वह इसके हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं, खासकर भारत में, क्योंकि वे बहुत जल्दी ही धैर्य खो देते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी सकारात्मक रन बनाने वाले भारतीय टीम में आने की उम्मीद करते हैं (लेकिन) यह मुश्किल है।' उन्होंने कहा, 'इतनी सारी गुणवत्ता, इतनी प्रतिभा और इतनी प्रतियोगिता है, लेकिन सूर्यकुमार ने क्या किया? वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस जाते है, मुंबई के लिए स्कोर करते हैं, जब भी उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो वह एक सकारात्मक रन गेनर होता है। वह कठिन परिस्थितियों में खेलते है और मैच जीतते है और आप एक खिलाड़ी से आप यही उम्मीद करते हैं।'

Suryakumar Yadav

'भारत टी20 टीम में आने के हकदार हैं'

पूर्व बल्लेबाज का कहना है कि सूर्यकुमार को लंबे समय तक भारतीय टीम में नहीं चुना गया, लेकिन उन्होंने खुद पर विश्वास बनाए रखा। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सिलेक्टर्स को मजबूर कर दिया कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल किए जाए। लक्ष्मण ने कहा, 'मेरे कोच ने मुझे एक बात सीखाई थी कि यदि चयनकर्ता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, तो दरवाजा खोलो! एकमात्र तरीका जो आप कर सकते हैं वह आपका प्रदर्शन। हमें इस चीज को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वह अंतिम एकादश में शामिल होंगे। लेकिन वह (सूर्यकुमार) निश्चित रूप से भारत की टी20 टीम में एक स्थान के हकदार हैं।'

Suryakumar Yadav

अब तक ऐसा रहा सूर्यकुमार का करियर

सूर्यकुमार यादव के घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 77 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले, जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतक के दम पर 44.01 की औसत से 5326 रन बनाए हैं। उन्‍होंने 98 लिस्‍ट ए मैचों में 3 शतक और 17 अर्धशतकों के जरिए 2779 रन बनाए हैं। उन्होंने 170 टी20 मैच खेले है, जिसमें 19 अर्धशतकों की मदद से 3567 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार ने आईपीएल में कुल 101 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 2024 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर