T20 Trophy: विराट का तूफानी शतक, झारखंड ने असम पर दर्ज की आसान जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 14, 2021 | 20:10 IST

Virat Singh scores century: झारखंड के खिलाड़ी विराट सिंह ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को असम के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बेहतरीन व आसान जीत दिलाई।

Virat Singh
विराट सिंह (सौजन्यः BCCI.tv) 

कोलकाताः विराट सिंह के 53 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाये गये नाबाद 103 रन की मदद से झारखंड ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 प्रतियोगिता के ग्रुप बी में गुरुवार को यहां असम को 51 रन से हराया। विराट के अलावा सौरभ तिवारी ने 57, कुमार देवब्रत ने नाबाद 31 और कप्तान इशान किशन ने 24 रन का योगदान दिया जिससे झारखंड ने तीन विकेट पर 233 रन का विशाल स्कोर बनाया और इसके बाद असम को सात विकेट पर 182 रन ही बनाने दिये।

असम के लिये रियान पराग ने सर्वाधिक 67 रन जबकि पल्लवकुमार दास ने 46 रन बनाये लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। झारखंड के लिये मोनू कुमार ने 23 रन देकर तीन विकेट लिये। झारखंड की यह तीन मैचों में पहली जीत है जबकि असम को दूसरी हार झेलनी पड़ी।

ग्रुप बी में तमिलनाडु ने ईडन गार्डन्स पर खेले गये मैच में ओडिशा को 29 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इससे तमिलनाडु 12 अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर बना हुआ है।

स्पिनर मुरूगन अश्विन की अगुवाई में तमिलनाडु के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाज का फैसला करने वाले ओडिशा पर शुरू से ही शिकंजा कसे रखा और उसकी टीम को नौ विकेट पर 132 रन ही बनाने दिये। अश्विन ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने नारायण जगदीशन (61) के अर्धशतक से 15.1 ओवर में दो विकेट पर 136 रन बनाकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर