विराट कोहली, सहवाग और गंभीर ने महात्‍मा गांधी व लाल बहादुर शास्‍त्री को जयंती पर किया याद

Mahatama Gandhi: महात्‍मा गांधी और लाल बहादुर शास्‍त्री की जयंती के मौके पर विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग व अन्‍य खिलाड़‍ियों ने सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि दी। जानिए खिलाड़‍ियों ने क्‍या संदेश दिए।

mahatma gandhi and pandit lal bahadur shastri
महात्‍मा गांधी और पंडित लाल बहादुर शास्‍त्री 

मुख्य बातें

  • महात्‍मा गांधी और लाल बहादुर शास्‍त्री की 2 अक्‍टूबर को जयंती है
  • इस मौके पर भारतीय खिलाड़‍ियों ने सोशल मीडिया के जरिये देशवासियों को शुभकामनाएं दी
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया पर महात्‍मा गांधी और लाल बहादुर शास्‍त्री को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्‍ली: भारतीय इतिहास में 2 अक्‍टूबर का बड़ा महत्‍व है क्‍योंकि इस दिन दो महान लोगों की जयंती है। महात्‍मा गांधी और पंडित लाल बहादुर शास्‍त्री दोनों का जन्‍म इसी दिन क्रमश: 1869 और 1904 में हुआ था। इस खास मौके पर विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर सहित खेल जगह ने सोशल मीडिया के जरिये इन दिग्‍गजों को श्रद्धांजलि दी। 

सहवाग और गंभीर सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा सक्रिय रहने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। दोनों आईपीएल 2020 से संबंधित कई पोस्‍ट सोशल मीडिया पर करते हैं। सहवाग और गंभीर शुक्रवार को महात्‍मा गांधी व पंडित लाल बहादुर शास्‍त्री की जयंती पर सबसे पहले पोस्‍ट करने वालों में से रहे। वहीं कोहली ने सभी को गांधी जयंती पर विश किया।

सहवाग ने ट्वीट किया, 'महात्‍मा गांधी, राष्‍ट्रपिता को 151वीं जयंती पर याद करते हैं। साथ ही महान लाल बहादुर शास्‍त्री को उनकी जयंती पर याद करते हैं। शुभ गांधी जयंती, शुभ लाल बहादुर शास्‍त्री जयंती।'

विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'सभी को शुभ गांधी जयंती। जय हिंद'

बता दें कि गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद राजनेता बन गए हैं। उन्‍होंने दिल्‍ली में कूड़े को हटाने की बात अपने ट्वीट के जरिये की। गंभीर ने पहले ट्वीट में कहा, 'बापू के लिए सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी अपना देश स्‍वच्‍छ रखना। मैं अपने सभी प्रायास एशिया के सबसे बड़े कूड़ा पहाड़ को हटाने के लिए कर रहा हूं। सभी देशवासियों से अपील है कि अपने शहर को स्‍वच्‍छ बनाए। महात्‍मा गांधी गांधी जयंती।'

इसके बाद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'देश के प्रति वफादारी अन्य सभी वफादारों से आगे आती है। महानतम राष्ट्रवादियों और लोगों के नेता पूर्व पीएम श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के शब्द। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! #लालबहादुर शास्त्रीजयन्ती', गंभीर ने अपने दूसरे ट्वीट में शास्त्री जी को याद करते हुए लिखा।'

मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्‍मा गांधी और शास्‍त्री जी को याद किया। उन्‍होंने दोनों के उसूलों के बारे में बात की, जिन्‍होंने अपना जीवन देश के कल्‍याण में समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने दो महान शख्सियतों की जयंती पर सोशल मीडिया पर वीडियो मैसेज शेयर किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर