विराट कोहली ने डाइव लगाकर लपका शानदार कैच, वीडियो चंद लम्‍हों में हुआ वायरल

Virat Kohli catch: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कैमरून ग्रीन का लाजवाब कैच लपका। कोहली ने अपनी दाएं ओर डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा। वीडियो चंद लम्‍हों में वायरल हुआ।

virat kohli catch
विराट कोहली कैच 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने डेब्‍यू करने वाले कैमरून ग्रीन का शानदार कैच लपका
  • विराट कोहली ने मिडविकेट पर मुस्‍तैद रहते हुए डाइव लगाकर कैच पकड़ा
  • विराट कोहली के इस शानदार कैच का वीडियो चंद लम्‍हों में वायरल हुआ

एडिलेड: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की मैदान पर मौजूदगी देखते ही बनती है। वह बल्‍लेबाजी करें या फिर फील्‍डिंग, पूरे समय जोश व जुनून बरकरार रखते हैं। कोहली ने एडिलेड टेस्‍ट के दूसरे दिन एक बार फिर अपनी कलाकारी से महफिल लूटी। उन्‍होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कैमरून ग्रीन का लाजवाब कैच लपका, जिसका वीडियो चंद लम्‍हों में सोशल मीडिया पर वायरल बन गया। कोहली के इस कैच की बदौलत डे/नाइट टेस्‍ट में अब तक टीम इंडिया का पलड़ा भारी है।

यह घटना 41वें ओवर की है। अश्विन लगातार अपने मिश्रण से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों की परीक्षा ले रहे थे। उन्‍होंने पारी की तीसरी गेंद तेज गति से शॉर्ट लेंथ पर डाली। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेब्‍यू मैच खेल रहे कैमरून ग्रीन गेंद की गति को भांप नहीं पा सके और तुरंत पुल शॉट खेलने चले गए। बल्‍ले और गेंद का अच्‍छे से संपर्क नहीं हुआ और कोहली ने मिडविकेट पर दाएं ओर शानदार डाइव लगाते हुए कैच लपका।

देखें वीडियो

कोहली के इस कैच ने टीम इंडिया की कमियों पर पर्दा डालने का काम भी किया। कोहली से पहले पृथ्‍वी शॉ और जसप्रीत बुमराह ने आसान कैच टपकाए थे। कोहली का यह कैच दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। यही नहीं, कोहली को खुद भी यह कैच बेहद पसंद आया और उठते ही उन्‍होंने दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया। कैमरून ग्रीन 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोहली के इस शानदार कैच की बदौलत टीम इंडिया का पलड़ा मेजबान टीम के खिलाफ भारी है।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में खुद कप्‍तान विराट कोहली ने भी आसान कैच टपकाए थे। इसके बाद कोहली का यह कैच बेहतरीन, धमाकेदार, लाजवाब और जितने अच्‍छे पर्यायवाची शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया जा सके, वैसा रहा।

भारत की पहली पारी 244 रन के जवाब में समाचार लिखे जाने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 92 रन पर पांच विकेट गंवा दिए है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अभी भारत के स्‍कोर से 152 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर