विराट कोहली-रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा से विवाद और टीम में फूट की खबरों को बताया झूठ

क्रिकेट
Updated Jul 29, 2019 | 20:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Virat Kohli on rift reports with Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले साफ कर दिया कि उनके और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है।

Ravi Shastri Virat Kohli
रवि शास्त्री और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा से विवाद और टीम में फूट की खबरों पर बोले कोहली और शास्त्री
  • हाल में आई विवाद व मतभेद की सभी खबरों को सिरे से खारिज किया
  • वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए कप्तान और कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले सोमवार को मीडिया से मुखातिब हुए। दोनों से सबसे ज्यादा सवाल जिस चीज को लेकर हुए, वो थे रोहित और विराट के बीच विवाद की खबरें पर। गौरतलब है कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मतभेद की खबरें, सोशल मीडिया पर एक दूसरे को अनफॉलो करने जैसी तमाम खबरें चर्चा में थीं। अब कप्तान और कोच दोनों ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज कर दिया है।

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद की खबरों पर खुलकर बयान दिया और कहा, 'मैं उन लोगों में से हूं जिसको अगर कोई इंसान पसंद नहीं आता, तो वो मेरे चेहरे पर दिखने लगता है और उसके प्रति व्यवहार से तुरंत जाहिर हो जाता है। जब भी मुझे मौका मिला है मैंने रोहित की तारीफ की है क्योंकि मैं मानता हूं कि वो शानदार है। हमारे बीच में कोई मतभेद नहीं रहे हैं।' इन सवालों की वजह थी रोहित शर्मा का इंस्टाग्राम पर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को अनफॉलो करना।

अच्छे माहौल के बिना नहीं होता अच्छा प्रदर्शन

भारतीय कप्तान के मुताबिक अगर टीम में कुछ गड़बड़ चल रही होती तो हमारे प्रदर्शन पर उसका असर दिखने लगता लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। टीम निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। विराट ने कहा, 'अगर टीम का माहौल अच्छा नहीं होता तो जैसा प्रदर्शन हम पिछले दो-तीन सालों से कर रहे हैं, वैसा नहीं कर पाते। ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता। मुझे अंदाजा है कि ड्रेसिंग रूम का माहौल कितना अहम होता है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए विश्वास और एकजुटता जरूरी होती है। नंबर.7 से नंबर.1 तक का सफर तय करना और वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना तभी मुमकिन हो पाता है जब टीम में एक दूसरे के लिए सम्मान हो और समझ हो।'

कोच शास्त्री ने भी खुलकर दिया बयान

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी विराट कोहली के बयान जैसा ही बयान दिया। उन्होंने भी टीम में किसी भी तरह के मतभेद या फूट की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से ये टीम खेलती है, कोई भी व्यक्ति खेल से बड़ा नहीं है। ना मैं, ना ये और ना कोई और। जैसा ये खेलते हैं वो टीम के हित में होता है। अगर टीम में मतभेद या फिर विवाद होते हैं तो आप ऐसा निरंतर और शानदार प्रदर्शन कर ही नहीं पाते।'

 

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर