विराट कोहली ने बताया साल 2020 में क्या है टीम इंडिया का रिजॉल्यूशन

Virat Kohli reveled team India's New Year resolutions: श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले जा रहे टी-20 मुकाबले से पहले विराट कोहली ने बताया साल 2020 में क्या है टीम इंडिया का रिजॉल्यूशन।

Virat kohli Lasith Malinga
Virat kohli Lasith Malinga (Courtesy BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

गुवाहाटी: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचो की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसी दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम के नए साल के रिजॉल्यूशन का खुसाला किया। 

विराट ने कहा, हमारे लिए पिछला साल दो फॉर्मेट( वनडे और टेस्ट) में शानदार रहा। टी-20 में हम उतना प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके जितना चाहते थे। लेकिन सबसे अच्छी बात है कि इस बार हमारे सामने विश्व कप है। ऐसे में हम उस एक फॉर्मेट पर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे। हम इस फॉर्मेट में अपने कौशल को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।'

विराट ने आगे कहा, 'पिछली सीरीज इस बात का उदाहरण है कि हम बतौर टीम क्या करना चाहते हैं। हम ज्यादा जोखिम उठाते हुए और बहादुरी से क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हम अपने अंदर से हार का डर निकालना चाहते हैं क्योंकि सभी टीमें हमें मात देना चाहती हैं। हमारा मुख्य मैदान पर जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है न कि मैदान के बाहर होने वाली बहुत सी चीजों में उलझना।'

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप से पहले कई टीमों के से सबसे छोटे फॉर्मेट में भिड़ने जा रहा है। भारत को उससे पहले तकरीबन 20 मैच खेलने हैं। जिसमें से तीन मैच श्रीलंका के खिलाफ(होम), 5 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ(अवे), श्रीलंका के खिलाफ जून में 3 मैच(अवे), एशिया कप( टी-20 फॉर्मेट), इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच( होम), ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच(अवे) खेलने हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ घरेलू और विदेशी सरजमीं पर अपनी तैयारियों को परखने और टीम को मजबूत करने का शानदार मौका है। 

2019 में आयोजित वनडे विश्व कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना लगातार दूसरी बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टूट गया। साल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को चैंपियंस ट्ऱॉफी के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में विराट अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी ट्रॉफी जीत का सूखा खत्म करना चाहेंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर