लद्दाख में शहीद हुए जवानों को विराट कोहली ने दी श्रद्धांजलि, भज्‍जी ने देशवासियों से की ये अपील

Virat Kohli pays homeage: सेना ने पुष्टि की कि 20 सैनिक मारे गए, जिसमें 17 लोग शामिल थे, जो स्टैंड-ऑफ स्थान पर गंभीर रूप से घायल हो गए थे और ऊंचाई वाले इलाकों में उप-शून्य तापमान के संपर्क में थे।

virat kohli pays tribute to soldier
विराट कोहली ने भारतीय जवानों को दी श्रद्धांजलि 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी
  • हरभजन सिंह ने कहा कि चीनी प्रोडक्‍ट्स पर बैन लगना चाहिए
  • इरफान पठान ने कहा कि हम भारतीय आर्मी के जवानों के हमेशा आभारी रहेंगे

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को भारतीय आर्मी के जवानों को श्रद्धांजलि दी, जिनकी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के खिलाफ हिंसक झड़प में जान चली गई। बहादुरों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कोहली ने कहा, 'कोई भी जवान से ज्‍यादा स्‍वार्थरहित और बहादुर नहीं होता।' भारतीय कप्‍तान ने ट्वीट किया, 'गलवान घाटी में हमारे देश की रक्षा करने के लिए उन जवानों को सैल्‍यूट और गहरा सम्‍मान, जिन्‍होंने अपनी जान का समझौता किया। परिवारों को गंभीर संवेदनाएं। मुझे उम्‍मीद है कि इस मुश्किल समय में हमारी प्रार्थनाओं द्वारा उन्‍हें शांति मिले।' 

15 जून की रात गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई जिसमें 20 जवान शहीद हो गए।  विदेश मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को बयान आया था कि 15 जून को चीन की सेना ने स्टेट्ल को का उल्लंघन किया था और जब चीनी सैनिक विवादित क्षेत्र में दाखिल हुए तो उन्हें हटाने की कार्रवाई की गई और उस दौरान यह अप्रिय घटना घटी। भारत की तरफ से कहा गया है कि जब विवादित मुद्दे पर बातचीत जारी थी तो चीन का तरफ से वार्तालाप का सम्मान नहीं किया गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हिंसक झड़प में दोनों देशों की सेनाओं को नुकसान पहुंचा है, जहां तक चीन के आरोप की बात है तो वो सरासर गलत है। 

आर्मी ने पुष्टि की है कि इस झड़प में देश के 20 जवान शहीद हुए, जिसमें 17 लोग शामिल थे, जो स्टैंड-ऑफ स्थान पर गंभीर रूप से घायल हो गए थे और ऊंचाई वाले इलाकों में उप-शून्य तापमान के संपर्क में थे।

भारतीय आर्मी ने कहा, 'भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख के गलवान इलाके में झड़प हुई, जहां 15 जून की रात और 16 को जोदार झड़प हुई।' पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट किया, 'हम हमेशा अपने देश के जवानों के आभारी रहेंगे, जिन्‍होंने अपनी जिंदगी गलवान घाटी में गंवा दी।'

चीनी उत्‍पादों पर प्रतिबंध लगे: भज्‍जी

वहीं टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी देशवासियों से अपील की है कि सभी चीनी उत्‍पादों पर प्रतिबंध लगाया जाए। बुधवार की सुबह अखिल भारतीय व्यापारियों के संघ (CAIT) ने भी 450 चीनी उत्‍पादों पर प्रतिबंध की मांग की, जिसका आयात चीन से होता है। बता दें कि कुछ सप्‍ताह पहले भी हरभजन सिंह ने कोरोना वायरस के फैलने के लिए चीन को दोषी ठहराया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर