SA vs IND: विराट कोहली जोहानसबर्ग टेस्‍ट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला बड़ा मौका

Virat Kohli misses Johannesburg test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानसबर्ग में दूसरा टेस्‍ट शुरू हो गया है। टॉस के समय आश्‍चर्य की बात यह रही कि विराट कोहली की जगह केएल राहुल आए।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल रहे हैं
  • खबरों के मुताबिक विराट कोहली को पीठ में तकलीफ है
  • हनुमा विहारी को विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया है

जोहानसबर्ग: टीम इंडिया के नियमित टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल दूसरे टेस्‍ट में टॉस के लिए आए हैं। जानकारी मिली है कि विराट कोहली पीठ दर्द से परेशान है और इसलिए दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये जानकारी दी है कि विराट कोहली को पीठ के ऊपरी हिस्‍से में जकड़न की समस्‍या है, जिसके कारण उन्‍होंने दूसरे टेस्‍ट से अपना नाम वापस ले लिया है। केएल राहुल ने विराट कोहली की जगह टॉस कराया और इसे जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया

यह कोहली के टेस्‍ट करियर का 99वां मैच होने वाला था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मौजूदा सीरीज का आखिरी टेस्‍ट कोहली का 100वां टेस्‍ट मैच होने वाला था, लेकिन अब यह आगे खिसक गया है। कोहली अब 25 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में अपना 100वां टेस्‍ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे। 

बहरहाल मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया ने अपनी प्‍लेइंग 11 में पिछले मैच की तुलना में केवल एक बदलाव किया है। विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। इसके अलावा पहले मैच की टीम बरकरार है। पता हो कि टीम इंडिया ने जोहानसबर्ग में कभी भी टेस्‍ट मैच नहीं गंवाया है। भारतीय टीम का यहां अजेय रिकॉर्ड रहा है। 

भारत ने अब तक जोहानसबर्ग में कुल 5 टेस्‍ट खेले, जिसमें से दो में जीत मिली जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे। भारतीय टीम की कोशिश जोहानसबर्ग टेस्‍ट जीतकर इतिहास रचने की होगी। यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्‍ट सीरीज जीतेगी।

दूसरे टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

केएल राहुल (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान) और मोहम्‍मद सिराज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर