वेस्टइंडीज दौरे पर जाना चाहते हैं विराट, सेलेक्टर्स से जताई खेलने की इच्छा

क्रिकेट
Updated Jul 17, 2019 | 21:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

 विराट कोहली 3 अगस्त से शुरू होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्ट इंडीज दौरे में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस दौरे पर भारत तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली : विराट कोहली 3 अगस्त से शुरू होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्ट इंडीज दौरे में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस दौरे पर भारत तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। भारतीय टीम इस दौरे के जरिए अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी-20 की तैयारी करना चाहेगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को कैरिबियाई दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। लेकिन, अब यह पूरी उम्मीद है कि भारतीय कप्तान वेस्टइंडीज के पूर्ण दौरे पर जाएंगे। 

आईसीसी विश्व कप 2019 से भारत के बाहर हो जाने के बाद से ही कोहली की आलोचना भी की जा रही है। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने सेमीफाइनल में रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या के बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल खड़े किए थे और एमएस धोनी को नंबर सात पर भेजने के लिए भारतीय कप्तान को दोषी ठहराया।

कीवी टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और एक समय तो टीम का स्कोर  5/3 और बाद में 24/4 था। अब जब अगले साल विश्व टी-20 खेला जाना है, तो विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को सूचित करते हुए कहा है कि वह दौरे के लिए टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, वो विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम को वापिस से जीत की पटरी पर लाना चाहते हैं।

लगातार क्रिकेट के बावजूद कोहली के लिए आराम नहीं?

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही कोहली लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय कप्तान को आराम दिया गया था, लेकिन 30 वर्षीय स्टार बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए फिर से टीम में वापसी की और तब से लेकर विराट मैदान पर पसीना बहा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद, कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व किया, लेकिन उनकी टीम 14 मैचों में सिर्फ पांच मैच ही जीत सकी थी। कोहली की टीम अंक तालिका में आठ मैचों में हार के साथ 11 अंक प्राप्त करने के बाद अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी।

अब कोहली वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप से बाहर होने के बाद कोहली टीम इंडिया की कप्तानी किस अंदाज में करते हैं। भारत तीन वनडे मैच खेलने से पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत करेगा। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 30 अगस्त से शुरू होगी लेकिन सीमित ओवरों की श्रृंखला 3 अगस्त से शुरू होगी। भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद, टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और 15 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की मेजबानी करेगी।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर