IND vs SA: भारत के दो दिग्गजों के बीच जारी है गजब की जंग, रविवार को फिर बदलेंगे आंकड़े

India vs South Africa 3rd T20I: टीम इंडिया जब रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेलने उतरेगी तो भारतीय टीम के अंदर भी एक जंग जारी होगी।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था लेकिन मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ भारत ने तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और रविवार को अब भारत बेंगलुरू में सीरीज 2-0 से जीतने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में सिर्फ दो टीमों के बीच नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों के बीच भी जंग होने वाली है और ये दो खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से नहीं बल्कि एक ही टीम से हैं।

दो दिग्गजों के बीच अनोखी जंग

हम यहां बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा की। मोहाली टी20 मैच से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली दूसरे नंबर पर थे और रोहित शर्मा शीर्ष पर थे। इस मैच में रोहित सिर्फ 12 रन बना सके लेकिन विराट ने नाबाद 72 रनों की पारी खेल डाली जिसके साथ ही विराट कोहली अब दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित दूसरे नंबर पर खिसक जरूर गए लेकिन यहां देखना जरूरी है कि दोनों के बीच अब अंतर कितना है।

Virat Kohli and Rohit Sharma

कितना है अंतर

विराट आगे निकल चुके हैं लेकिन ये जंग और कड़ी होने वाली है क्योंकि रोहित का बल्ला ज्यादा दिन शांत नहीं रहता है। यहां देखना जरूरी है कि दोनों खिलाड़ियों में अब कितना अंतर है। अब दुनिया में शीर्ष पर मौजूद विराट कोहली के 2441 रन हैं जबकि रोहित शर्मा के नाम 2434 रन दर्ज हैं। यानी रोहित शर्मा कुल 7 रन ही पीछे हैं। बेंगलुरू का मैदान बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रहता आया है, ऐसी स्थिति में ये कहना गलत नहीं होगा कि तीसरे टी20 में इन दोंनों बल्लेबाजों के बीच इस जंग का एक और अध्याय देखने को मिलने वाला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर