विराट कोहली सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटरों में नंबर-1, धोनी-तेंदुलकर इस नंबर पर काबिज

Virat Kohli most searched cricketer: विराट कोहली सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में नंबर-1 पर बने हुए हैं। कोहली के बारे में हर महीने करीब 1.76 मिलियन औसत सवाल पूछे गए हैं।

virat kohli and ms dhoni
विराट कोहली और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटरों में नंबर-1 विराट कोहली। एमएस धोनी दूसरे नंबर पर हैं।
  • हिटमैन के बारे में 7.33 लाख सर्च प्रति माह दर्ज किए गए
  • सचिन तेंदुलकर भी इस स्‍पेशल क्‍लब का हिस्‍सा हैं, वह चौथे नंबर पर जमे हुए हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेटर्स विश्‍व क्रिकेट के रॉकस्‍टार्स हैं। इस पर किसी को कोई संदेह भी शायद नहीं होगा। टीम इंडिया चाहे अपने देश में खेल रही हो या फिर विदेश में, भारतीय फैंस लगभग हर मैदान पर पहुंचकर टीम का हौसला बढ़ाते हुए दिखते हैं। अगर आप मौजूदा युग की बात करें तो भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा को जितना प्‍यार फैंस से मिलता है, उतना शायद ही दुनिया के किसी और क्रिकेटर को मिलता होगा।

यह आंकड़ें भी इस बात को बखूबी साबित करते हैं। एक शोध के मुताबिक दिसंबर 2015 से दिसंबर 2019 के बीच पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी और मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली के बारे में लोगों ने सबसे ज्‍यादा इंटरनेट पर सर्च किया। विराट कोहली सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में नंबर-1 पर बने हुए हैं। कोहली के बारे में हर महीने करीब 1.76 मिलियन औसत सवाल पूछे गए हैं।

आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्‍तान धोनी इस स्‍पेशल लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। धोनी के बारे में औसत 9.59 लाख सर्च हर महीने पाए गए। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने तीसरा स्‍थान हासिल किया है। उनके बारे में हर महीने करीब 7.33 लाख सर्च किए गए। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया को 2007 वर्ल्‍ड टी20 व 2011 विश्‍व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह क्रमश: 3.68 और 3.48 सर्च प्रति माह के साथ पांचवें और छठें स्‍थान पर काबिज हैं।

सचिन तेंदुलकर जनता के अब भी पसंदीदा

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भले ही नवंबर 2013 में खेल से विदाई ले चुके हो, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग अब भी जबर्दस्‍त है। दिसंबर 2015 से दिसंबर 2019 के बीच सचिन तेंदुलकर सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। तेंदुलकर के बारे में औसत 4.51 लाख सर्च प्रति माह पाए गए।

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इस समय के दौरान जमकर रिकॉर्ड्स बनाए और अपनी फैन फॉलोइंग में इजाफा किया। कोहली ने न सिर्फ खुद को स्‍थापित बल्‍लेबाज बनाया बल्कि टीम इंडिया को अपनी कप्‍तानी में कई रिकॉर्ड जीत भी दिलाई। रोहित शर्मा ने भी खूब रन बनाए और फैंस के बीच लोकप्रिय हुए। एमएस धोनी ने 2019 विश्‍व कप के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में किसी प्रकार की कमी नहीं हुई है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर