जहीर खान ने कहा, इस मामले में सौरव गांगुली जैसे हैं विराट कोहली 

क्रिकेट
Updated Sep 28, 2019 | 21:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Zaheer Khan compares Virat Kohli with Saurav Ganguly: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रहे जहीर खान ने विराट कोहली की सौरव गांगुली से तुलना की है। जानिए जहीर ने क्या कहा...

virat Kohli and Saurav Ganguly
विराट कोहली और सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • जहीर खान ने कहा विराट कोहली है सौरव गांगुली की तरह आक्रामक कप्तान
  • दादा ने भारतीय टीम को घर के बाहर जीतना सिखाया
  • विराट कोहली भी सौरव गांगुली की तरह लेते हैं बोल्ड निर्णय

मुंबई: सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार किया जाता है। भले ही वो टीम इंडिया को कोई बड़ा खिताब अपनी कप्तानी में नहीं दिला पाए लेकिन उन्होंने अपने बोल्ड निर्णयों के दम पर भारतीय क्रिकेट की दशा दिशा बदलने में अहम भूमिका निभाई। सौरव गांगुली की वजह से ही छोटे शहरों के खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका मिला और वो बड़ा धमाका करने में सफल रहे है।

इसी तरह विराट कोहली भी बतौर कप्तान टीम इंडिया को सफलता के नए शिखर पर लेकर जा रहे हैं। उनके मैदान पर आक्रामक रुख की तुलना सौरव गांगुली से अकसर की जाती रही है। ऐसे में विराट की कप्तानी की तुलना सौरव गांगुली के साथ करने वालों में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम भी जुड़ गया है। 

जहीर ने कहा, सौरव गांगुली ने हमें सिखाया कि हम घर के बाहर भी जीत हासिल कर सकते हैं और अपने आक्रामक अंदाज के साथ प्रेरित भी किया। धोनी कठिन परिस्थितियों में भी बेहद शांत रहते थे लेकिन वो अपनी कप्तानी के तरीकों में बेहद आक्रामक थे। हमने धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता इसलिए उनकी कप्तानी में खेलना मेरे लिए खास रहा।  

उन्होंने आगे कहा, कप्तान के रूप में विराट दादा( सौरव गांगुली) की तरह है। वो बतौर कप्तान आक्रामक हैं और कड़े निर्णय करते हैं। वो मुश्किल परिस्थितियों में अपनी टीम को पंप करते हैं।  उनकी बल्लेबाजी के शानदार अंदाज की झलक मैदान पर उनके टीम की कमान संभालने के तरीके में नजर आती है। मैं आशा करता हूं कि उनकी कप्तानी में भारतीय टीम विश्व चैंपियन बनेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर