VIDEO: दूसरे वनडे में कंगारू टीम के माथे पर आ गई थी शिकन, लेकिन इन दो कैच ने भारतीय टीम की हालत कर दी खस्ता

India vs Australia 2nd ODI Stunning catch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में दो कैच अहम साबित हुए, जिससे मेजबान टीम आसानी से बाजी मारने में सफल रही।

Virat Kohli Steve Smith
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: AP

पहला वनडे 66 रन से गंवाने वाली भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 51 रन से करारी शिकस्त मिली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम को निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 338 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ कंगारू टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दूसरे मैच में एक तरफ बेहतरीन बल्लेबाजी की तो वहीं मेजबान टीम के फील्डिरों ने दो शानदार कैच लपककर भारत की हालत खस्ता कर दी। पहला कैच स्टीव स्मिथ ने श्रेयस अय्यर का पकड़ा जबकि दूसरा कैच ऑलराउंडर मोइज हेनरिक्स ने विराट कोहली का लपका।

स्मिथ ने छलांग लगाकर अय्यर का कैच लिया

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा आगाज किया था। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने मजबूती से मोर्चा संभाला। दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया और तीसरे विकेट के लिए 93 रन साझेदारी कर डाली। लग रहा था कि यह दोनों बल्लेाबज मैच का रुख पलट सकते हैं, लेकिन 24वें ओवर की पहली गेंद पर अय्यर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने पुल शॉट खेलना चाहा, मगर मिड विकेट पर खड़े स्टीव स्मिथ ने दाईं ओर हवा में डाइव लगाकर कैच ले लिया। ऐसे में टिककर बल्लेबाजी कर रहे अय्यर 36 गेंदों में 38 रन बनाकर आउटोहो गए।

89 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद कोहली क्रीज पर खूंटा गाड़कर खड़े रहे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए केएल राहुल के साथ 72 रन की साझेदारी की। भारतीय कप्तान अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी 35वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मोइज हेनरिक्स ने उनका हैरान कर देने वाला कैच पकड़ लिया। कोहली ने भी पुल शॉट मारा था, लेकिन मिडविकेट पर मौजूद हेनरिक्स ने बाईं तरफ हवा में छलांग लगाकर गेंद को लपक लिया। जब तक 'चेज मास्टर' कोहली खेल रहे थे तब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के माथे पर जबरदस्त शिकन थी। कोहली 87 गेंदों में 89 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उनके आउट होते ही मैच में भारत पिछड़ गया।  जिस समय कोहली पवेलियन लौटे भारतीय टीम को 91 गेंदों में 164 रनों की जरूरत थी।।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर