रोहित शर्मा का समर्थन करने उतरे विक्रम राठौड़, बताया क्या भूमिका निभा सकते हैं 'हिटमैन'

क्रिकेट
Updated Sep 17, 2019 | 21:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा बेशक सीमित ओवर क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अब भी उनकी भूमिका तय नहीं है। विक्रम राठौड़ ने बताया कि रोहित टेस्ट में क्या करने में सक्षम हैं।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • विक्रम राठौड़ ने बताया टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा क्या भूमिका निभा सकते हैं
  • भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को ना खिलाने पर उठते रहे हैं सवाल
  • टेस्ट टीम में ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं रोहित शर्मा

मोहालीः भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को मौके ना देने को लेकर हमेशा से सवाल उठते रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में तो जगह मिली लेकिन टेस्ट में लोकेश राहुल को तरजीह दी गई। अब रोहित शर्मा को लोकेश राहुल से ऊपर तवज्जो देते हुए टेस्ट टीम में जगह देने की बात सामने आई तो टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी रोहित शर्मा के समर्थन में उतर आए हैं।

विक्रम राठौड़ के मुताबिक वो कोई ऐसी वजह नहीं देखते कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनर नहीं बन सकते। उनके मुताबिक रोहित शर्मा में वो क्षमता मौजूद है कि वो तीनों प्रारूपों में भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं। विक्रम राठौड़ ने रोहित के समर्थन में बयान देते हुए कहा, 'मेरे हिसाब से वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और किसी भी टीम से उनको बाहर रखने की कोई वजह नहीं हो सकती।'

राठौड़ ने आगे कहा, 'टीम में सभी इस बात के पक्ष में हैं। वो सीमित ओवर क्रिकेट में एक शानदार ओपनिंग बल्लेबाज है, इसलिए कोई वजह नहीं बताई जा सकती कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी ये भूमिका नहीं निभा सकते। अगर उसकी रणनीति सही रहती है तो वो टीम के लिए बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं।'

राठौड़ ने इसके साथ-साथ टीम के ऑलराउंडर्स पर भी बात की। उनके मुताबिक टीम में कई ऑलराउंडर मौजूद हैं और इस मामले में टीम सौभाग्यशाली है। उन्होंने मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की हालांकि नए बल्लेबाजी कोच ने दोनों खिलाड़ियों को अपनी निरंतरता पर काम करने का सुझाव दिया।

जहां तक बात है युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की तो पिछले कुछ समय से खराब व लापरवाह शॉट्स को लेकर आउट होने के बाद चर्चा में रहे इस विकेटकीपर बल्लेबाज को राठौड़ ने नसीहत दे डाली है। राठौड़ के मुताबिक टीम के हर खिलाड़ी को समझना होगा कि भय रहित क्रिकेट खेलना और लापरवाही से क्रिकेट खेलने में बहुत फर्क होता है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...