IPL 2021: गौतम गंभीर के बाद लखनऊ टीम से जुड़ा अब ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर, मिली अहम जिम्मेदारी

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 22, 2021 | 12:30 IST

Lucknow franchise appoints Vijay Dahiya as assistant coach: एंडी फ्लावर, गौतम गंभीर के बाद लखनऊ टीम ने विजय दहिया को अपने साथ जोड़ा है। दहिया को सहायक कोच बनाया गया है।

Who is Vijay Dahiya
गौतम गंभीर और विजय दहिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • लखनऊ टीम ने सहायक कोच का ऐलान किया है
  • हेड कोच और मेंटोर के नाम की घोषणा हो चुकी है

नई दिल्ली: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले बुधवार को लखनऊ फ्रेंचाइजी का सहायक कोच नियुक्त किया गया। हरियाणा के रहने वाले 48 वर्षीय दहिया उत्तर प्रदेश टीम के मौजूदा कोच हैं। उन्होंने इससे पहले दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम किया है। उन्होंने दिल्ली रणजी टीम को कोचिंग देने के अलावा दिल्ली कैपिटल्स में भी प्रतिभा तलाशने के लिये ‘टैलेंट स्काउट’ के रूप में काम किया है।

भारत की तरफ से दो टेस्ट और 19 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दहिया ने यहां जारी बयान में कहा, 'लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका से मिलने से मैं खुश और आभारी हूं।' लखनऊ टीम आरपीएसजी समूह का हिस्सा है। लखनऊ ने दहिया से पहले गौतम गंभीर को फ्रेंचाइजी का मेंटोर नियुक्त किया था। दिल्ली के सांसद गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को दो आईपीएल खिताब दिला चुके हैं।

IPL 2022 में एक ही टीम से खेलते दिख सकते हैं ये दो भारतीय'- विटोरी का बड़ा दावा

गंभारी ने कहा था, 'मुकाबला जीतने का जज्बा अब भी मेरे अंदर बरकरार है, एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अब भी मेरे अंदर चौबीस घंटे बनी रहती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिये नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की टीम के लिये मुकाबला करूंगा।' वहीं, लखनऊ टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच बनाया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर