Boxing Day Test से पहले अजीबोगरीब हुआ MCG पिच का हाल, ये मैच करना पड़ा सस्पेंड

क्रिकेट
Updated Dec 07, 2019 | 15:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Victoria and Western Australia Match: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान यहां की पिच बेहद असुरक्षित हो गई। पिच का यह मिजाज बॉक्सिंग डे-टेस्ट की मेजबानी से कुछ हफ्ते पहले दिखा है।

MCG Pitch
एमसीजी पिच हुई खतरनाक।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) की पिच एक बार फिर सवालों के घेरे में है। एमसीजी पिच को विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेले जा रहे शेफील्ड शील्ड मैच में आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। दरअसल, शनिवार को विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का खेल असमान उछाल की वजह से सस्पेंड कर दिया गया। एमसीजी पर बाक्सिंग डे-टेस्ट से पहले यह आखिरी मैच था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की है। सीए ने ट्वीट में लिखा है कि एमसीजी में हो रहे शेफील्ड शील्ड मैच को खराब पिच के कारण अनिश्चित काल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, सीए के क्रिकेट परिचालन प्रमुख पीटर रोच ने कहा, 'हमें मैच रद्द होने का दुख है। एमसीजी मैदानकर्मियों के पास दो सप्ताह से अधिक का समय है और टेस्ट के लिए बेहतरीन पिच बनाई जायेगी।'

विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया मैच के पहले दिन कई खिलाड़ी घायल हो गए जिसके बाद पिच को असुरक्षित घोषित किया गया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस और शॉन मार्श के कई बार गेंद शरीर पर लगी। इतना ही नहीं एंड्रयू फेकेट की गेंद पसलियों पर लगने के बाद स्टोइनिस तो दर्द की वजह से मैदान पर ही बैठ गए थे।  स्टोइनिस के गेंद लगने के बाद फील्ड अंपायर ने दोनों टीमों के कप्तानों को बुलाकर बातचीत की और फिर खेल सस्पेंड कर दिया गया। खेल रोके जाने तक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे।

गौरतलब है कि एमसीजी पिच को लेकर दो साल पहले काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। साल 2017-18 की एशेज सीरीज के दौरान पिच के सपाट होने और गेंदबाजों को बिलुकल भी मदद नहीं मिलने के कराण की एमसीजी पिच की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद पिच को ‘खराब’ रेटिंग मिली थी।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर